scriptपानी के लिए इस जंक्शन पर न उतरें यात्री, खाली हाथ पड़ेगा लौटना, यहां का मामला | Indian Railway fase water crisis in railway stations look that one | Patrika News
सागर

पानी के लिए इस जंक्शन पर न उतरें यात्री, खाली हाथ पड़ेगा लौटना, यहां का मामला

स्टेशन के ट्यूबवेल सूखे, टैंकर से आ रहा पानी

सागरApr 15, 2018 / 03:47 pm

sachendra tiwari

You can be sick with drinking water at the station

You can be sick with drinking water at the station

बीना. मालखेड़ी स्टेशन पर यात्री पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। स्टेशन के ट्यूबवेल सूख जाने के कारण टैंकरों से पानी मंगाया जा रहा है। इसके बाद भी रेलवे अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। मालखेड़ी स्टेशन से हर दिन सैकड़ों यात्री यात्रा करते हैं, लेकिन इनके लिए यहां मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही हैं। यहां तक की प्यास बुझाने के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है।
स्टेशन पर जिन टंकियों से पानी सप्लाई होता है उन्हें टैंकर से भरा जा रहा है। क्योंकि स्टेशन के ट्यूबवेल सूख चुके हैं। वॉटर कूलर उगल रहा गर्म पानी गर्मी में यात्रियों को ठंडा पानी उपलब्ध कराने लगाया गया वॉटर कूलर गर्म पानी उगल रहा है। ठंडे पानी की आस लेकर यात्री वहां पहुंचते तो हैं, लेकिन निराश लौटना पड़ता है।
हर वर्ष बनती है परेशानी मालखेड़ी स्टेशन पर पानी की समस्या पहली बार नहीं हो रही है यहां हर वर्ष पानी की समस्या होती है। इसके बाद भी रेलवे के अधिकारी अंजान बने हुए हैं। जब स्टेशन पर अधिकारी निरीक्षण करने आते हैं तो उन्हें भी समस्या से अवगत कराया जाता है, लेकिन होता कुछ नहीं है। नलों से टोटियां गायब स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 2 पर पानी के लिए लगाए गए नलों से टोटियां गायब है। इस प्लेटफार्म पर यात्रियों को हर मौसम में पानी की समस्या बनी रहती है।
टोटियां तोड़ने वालों पर आज तक कार्रवाई नहीं की गई। इस संबंध में जब स्टेशन प्रबंधक से बात की जाती है तो उनका कहना होता है कि सभी टोटियां लगी हुई हैं और पानी की कोई समस्या नहीं है। अन्य सुविधाओं में भी पिछड़ा स्टेशन पानी के साथ साथ स्टेशन पर अन्य सुविधाओं का भी टोटा है। रात्रि में पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था नहीं है। यहां जाने के लिए बनाया गया रोड गड्ढों में तब्दील हो चुका है, जिससे यात्रियों को परेशानी होती है। सुरक्षा के लिहाज से भी यहां कोई इंतजाम नहीं हैं। इस स्टेशन पर सुविधाओं का अभाव इसलिए भी है क्योंकि यह जबलपुर मंडल का आखिरी स्टेशन है और अधिकारी ध्यान नहीं देते।

Home / Sagar / पानी के लिए इस जंक्शन पर न उतरें यात्री, खाली हाथ पड़ेगा लौटना, यहां का मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो