scriptVideo: रेलवे ट्रैक पर मिला घायल युवक, 108 एंबुलेंस के इंतजार में दो घंटे तक तड़पता रहा | Injured youth found on railway track, kept waiting for 108 ambulance f | Patrika News
सागर

Video: रेलवे ट्रैक पर मिला घायल युवक, 108 एंबुलेंस के इंतजार में दो घंटे तक तड़पता रहा

रेलवे एंबुलेंस आने के बाद सिविल अस्पताल में कराया भर्ती

सागरJun 05, 2023 / 08:37 pm

sachendra tiwari

Injured youth found on railway track, kept waiting for 108 ambulance for two hours

Injured youth found on railway track, kept waiting for 108 ambulance for two hours

बीना. सागर गेट के पास रेलवे ट्रैक पर एक युवक खून में लथपथ अवस्था में मिला, जिसे जिम्मेदारों ने अस्पताल पहुंचाने में दो घंटे का समय लगा दिया, इसके बाद उसे बेहतर इलाज के लिए सागर रेफर किया गया। दरअसल एक युवक सागर गेट के पास रेलवे ट्रैक पर खंभा नंबर 977-26 के पास खून में लथपथ अवस्था में पड़ा मिला है, जिसे ड्यूटी पर मौजूद गैंगमेन ने सोमवार सुबह 6 बजे देखा और इसकी सूचना ड्यूटी पर मौजूद डिप्टी एसएस केपी रैकवार के लिए दी। घटना की जानकारी आरपीएफ के लिए दी गई और तब आरपीएफ जवान सफाईकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। डिप्टी एसएस ने घायल को सिविल अस्पताल में भर्ती कराने के लिए 108 एंबुलेंस को फोन लगाया, लेकिन एंबुलेंस नहीं पहुंची, यह कॉल 100 डायल स्टाफ के लिए फारवर्ड कर दिया गया। करीब आधा घंटे बाद जब डायल 100 स्टाफ मौके पर पहुंचा, तो उन्होंने ने भी घायल को सिविल अस्पताल नहीं पहुंचाया, क्योंकि वह खून में लथपथ था। हमेशा कर्तव्य को निभाने का दम भरने वाली पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी नहीं समझा और वह वापस चले गए। इस दौरान डिप्टी एसएस का मोबाइल बंद हो गया और उनसे संपर्क नहीं हो सका। आरपीएफ जवान ने रेलवे अस्पताल पहुंचकर वहां से एंबुलेंस लेकर आए। घायल को घटना के दो घंटे बाद सिविल अस्पताल में भर्ती कराया जा सका, जहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद सागर रेफर किया गया। युवक को अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद जीआरपी अस्पताल पहुंची, लेकिन युवक कुछ भी बता नहीं पा रहा था, इससे उसकी पहचान नहीं हो सकी।
युवक का हाथ कटे होने से बह रहा था खून
युवक के किसी ट्रेन से गिरने की आशंका जताई जा रही है, जिसमें उसका हाथ कट गया था। इसके बाद उसे उठाने के लिए मौके पर पहुंचे सफाईकर्मियों ने ही उसके हाथ में कपड़ा बांधकर खून को बहने से रोकने का प्रयास किया। इस दौरान उसकी हालत बहुत ज्यादा गंभीर थी, जो कुछ भी बोल पाने में समर्थ नहीं था।
ट्रेन की टक्कर से युवक की मौत
ट्रेन की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार झांसी रेलवे लाइन पर शिवकुमार पिता लक्ष्मीनारायण सोलंकी (36) निवासी खिरिया वार्ड की ट्रेन की टक्कर से मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कार्रवाई कर शव को पीएम के लिए सिविल अस्पताल लेकर आए। जहां पर पीएम करके शव को परिजनों के सुपुर्द किया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया युवक द्वारा आत्महत्या करना प्रतीत हो रहा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lj4gr

Home / Sagar / Video: रेलवे ट्रैक पर मिला घायल युवक, 108 एंबुलेंस के इंतजार में दो घंटे तक तड़पता रहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो