scriptvideo: बारिश के बीच रथ पर सवार होकर निकले भगवान जगन्नाथ स्वामी, जगह-जगह हुई आरती | jagannath swami rath yatra bina | Patrika News
सागर

video: बारिश के बीच रथ पर सवार होकर निकले भगवान जगन्नाथ स्वामी, जगह-जगह हुई आरती

यात्रा में बड़ी संख्या में शामिल हुए श्रद्धालु

सागरJul 04, 2019 / 09:01 pm

sachendra tiwari

jagannath swami rath yatra bina

jagannath swami rath yatra bina

बीना. नईबस्ती स्थित हरेराम मंदिर से गुरुवार की दोपहर भगवान जगन्नाथ स्वामी की रथयात्रा धूमधाम से निकाली गई। रथ में भगवान जगन्नाथ, बलदाऊ और बहन सुभद्रा विराजित थीं। श्रद्धालु हाथ से रथ खींचते हुए चल रहे थे। शहर में जगह- जगह श्रद्धालुओं ने भगवान की आरती कर पुण्यलाभ लिया। यात्रा में श्रद्धालु डीजे अैर बैंड बाजों की धुन पर नाचते हुए चल रहे थे।
सुबह मंदिर में हवन, पूजन और भगवान का अभिषेक हुआ। इसके बाद रथयात्रा मंदिर से शुरू होकर नानक वार्ड, नईबस्ती होते हुए, महावीर चौक, कच्चा रोड, सर्वोदय चौराहा, कॉलेज तिराहा होते स्टेशन रोड स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर पहुंची। जहां मंदिर समिति द्वारा यात्रा का स्वागत किया गया। भगवान ने मंदिर पर विश्राम किया और इसके बाद यात्रा हरेराम मंदिर के लिए रवाना हुई। इस वर्ष भगवान नए रथ पर सवार होकर निकले। रथ को खींचने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे। रथयात्रा शुरू होने के कुछ देर बाद ही बारिश शुरू हो गई थी और भगवान ने बारिश के बीच नगर का भ्रमण किया। बारिश में भी श्रद्धालुओं की संख्या कम नहीं हुई। यात्रा में सैकड़ों महिलाए पुरुषए बच्चे शामिल हुए। आज हरेराम मंदिर पर भंडारे का आयोजन किया जाएगा।
मंडीबामोरा के गौहर में भी निकली रथयात्रा
ग्राम गौहर में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा धूमधाम से निकाली गई। जिसका शुभारंभ जगदीश स्वामी मंदिर से हुआ और भ्रमण के बाद समापन भी वापस मंदिर पहुंचकर हुआ। ग्राम गौहर में रथयात्रा 35 वें वर्ष निकाली गई। जिसे देखने दर्शनार्थी दूर.दूर से गौहर पहुंचे। रथयात्रा में रथ में विराजमान भगवान जगदीश ने अपने भाई बलभद्र स्वामी व बहन सुभद्रा देवी के साथ भ्रमण किया। रथ को दर्शनार्थियों ने अपने हाथों से खींचा। इस दौरान सियारमणदास महाराजए चौकी प्रभारी संजय शर्मा ने पुलिस बल के साथ व्यवस्थाएं संभाली।

Home / Sagar / video: बारिश के बीच रथ पर सवार होकर निकले भगवान जगन्नाथ स्वामी, जगह-जगह हुई आरती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो