scriptvideo: कान्हा के जन्म लेते ही झूम उठे श्रद्धालु, गाए भजन | Janmashtami festival celebrated with pomp in the city | Patrika News
सागर

video: कान्हा के जन्म लेते ही झूम उठे श्रद्धालु, गाए भजन

शहर में धूमधाम से मनाया गया जन्माष्टमी का त्योहार

सागरAug 24, 2019 / 11:56 am

sachendra tiwari

Janmashtami festival celebrated with pomp in the city

Janmashtami festival celebrated with pomp in the city

बीना. भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में धूमधाम से मनाया गया। मंदिरों की आकर्षक साज-सज्जा की गई और रात्रि में जन्मोत्सव के अवसर पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए। साथ ही मटकी फोड़ प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं। मां जागेश्वरी मंदिर पर रात 12 बजे धूमधाम से जन्मोत्सव मनाया गया। भजनों पर श्रद्धालुओं ने नृत्य किया और सुंदर झांकी के दर्शन किए। इसके बाद भगवान का अभिषेक हुआ और छप्पन भोग लगाए गए।
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर नगर के सभी श्रीकृष्ण मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। भगवानों का विशेष श्रंगार कर उन्हें झूले पर विराजित किया गया। श्रद्धालुओं ने मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। मंदिरों में सुबह से ही दर्शनों के लिए भीड़ लगने लगी थी। नगर के श्रीदेव रघुनाथ बड़ा मंदिर, जागेश्वरी मंदिर, गनेश वार्ड स्थित राधा कृष्ण मंदिर, बांके बिहारी मंदिर, लक्ष्मीनाराण मंदिर ईटावा सहित अन्य मंदिरों पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। वहीं भगवान का जन्मोत्सव घरों में भी लोगों ने मनाया। रात्रि में भगवान का पूजन किया गया। रात्रि १२ बजे भगवान का जन्मोत्सव मनाया और आतिशबाजी की गई। नगर के साहू समाज मंदिर के सामने मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित हुई, जिसमें आंखों पर पट्टी बांधकर मटकी फोडऩे का प्रयास लोगों द्वारा किया गया। देर रात तक प्रतियोगिता चलती रही। वहीं नगर में अन्य जगहों पर भी मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई। ग्राम खिमलासा में भी मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित हुई।

Home / Sagar / video: कान्हा के जन्म लेते ही झूम उठे श्रद्धालु, गाए भजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो