scriptजाने क्यों गर्मी की छुट्टियों में घूूमने जाने के प्लान पर फिर रहा पानी | Know why the water is going on in the summer vacation | Patrika News
सागर

जाने क्यों गर्मी की छुट्टियों में घूूमने जाने के प्लान पर फिर रहा पानी

ट्रेनों में नो रुम होने से यात्रा करने में हो रही दिक्कत

सागरApr 04, 2019 / 08:07 pm

anuj hazari

Know why the water is going on in the summer vacation

Know why the water is going on in the summer vacation

बीना. गर्मियां आते ही लोग घूमने के लिए जाने की योजना बनाने लगे हैं, लेकिन ट्रेनों में सीटें फुल होने के कारण लोग घूमने के लिए नहीं जा पा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर लोग तत्काल में रिजर्वेशन कराके यात्रा का प्लान बना रहे हैं, लेकिन वहां भी उनका काम नहीं बन रहा है। दरअसल गर्मियों में स्कूल की छुट्टियां होते ही लोग परिवार के साथ घूमने जाने का प्लान करते हैं, यदि इसके लिए पहले से तैयारी करके नहीं रखी गई तो उस प्लान पर पानी भी फिर सकता है। कई लोग इसके लिए महीनों पहले से रिजर्वेशन कराके प्लान तैयारी कर लेते हैं। इस समय स्टेशन से निकलने वाली लगभग सभी ट्रेनों में स्थिति खराब है। लंबे रुट की किसी भी ट्रेन में रिजर्वेशन नहीं मिल रहा है। इसके कारण लोग कम दूरी के पर्यटन स्थलों पर जाने की तैयारी कर रहे हैं। हर साल लोग मां बैष्णों देवी, आगरा, गोवा सहित ठंडे प्रदेशों की यात्रा करते हैं, लेकिन लंबे दूरी की यात्रा करने के लिए जरूरी होता है कि पहले से रिजर्वेशन कराके रखा जाए, नहीं तो यात्रा करने में परेशानी होती है।
नहीं चलाई गर्इं हॉलीडे स्पेशल ट्रेन
गर्मियों में रेलवे द्वारा हॉलीडे स्पेशल ट्रेनें शुरू करनी चाहिए, जिससे इसका लाभ यात्रियोंं को मिल सके, लेकिन रेलवे ने अभी तक कोई भी स्पेशल ट्रेन नहीं चलाई है। हालात यह है कि लोग पैरदान पर बैठकर यात्रा करने के लिए मजबूर हैं। जिनमें से साबरमति एक्सप्रेस, कामायनी एक्सप्रेस, कुशीनगर एक्सप्रेस, लश्कर एक्सप्रेस, भोपाल प्रतापगढ़ एक्सप्रेस की हालत सबसे ज्यादा खराब है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो