scriptरखरखाव के अभाव में जर्जर हुआ लाखों की लागत से बना स्टेडियम | Lack of maintenance, the stadium built at a cost of millions | Patrika News
सागर

रखरखाव के अभाव में जर्जर हुआ लाखों की लागत से बना स्टेडियम

शाम होते ही बन जाता है शराबियों का अड्डा

सागरOct 27, 2020 / 08:20 pm

anuj hazari

Lack of maintenance, the stadium built at a cost of millions

Lack of maintenance, the stadium built at a cost of millions

बीना. ग्राम खिमलासा में लाखों की लागत से बनाया गया स्टेडियम रखरखाव के अभाव में जर्जर हो चुका है, लेकिन फिर भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। खिमलासा में करीब तीन साल पहले खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा स्टेडियम का निर्माण खिलाडिय़ों को खेलने के लिए किया गया था। पंचायत के हैंडओवर होने के बाद उसकी देखरेख नहीं की जा रही है। जिस वजह से अब यह स्टेडियम शराबियों का अड्डा बन चुका है। यहां पर शाम होते ही शराबी एकत्रित होने लगते हैं और देर रात तक यहां जाम झलकते रहते हैं, लेकिन सवाल यह उठता है कि कई जगहों पर मांग के बाद भी स्टेडियम नहीं बन सका है और खिमलासा में शासन की इस सौगात के मिलने के बाद पंचायत केवल उसका रखरखाव भी नहीं कर पा रही है। स्टेडियम बनने के बाद यहां पर कोई भी खिलाड़ी प्रेक्टिस करने के लिए भी नहीं जा पाते हैं, क्योंकि यहां पर घास आदि की सफाई सहित प्रेक्टिस के लिए आवश्यक कार्य भी नहीं कराए गए है। शराबी गेट खुले होने के कारण अंदर चले जाते हैं और शराब का अड्डा बना रहे हैं।

अंदर कर दी तोडफ़ोड़
खिलाडिय़ों की सुविधा के लिए बनाया गया ड्रेसिंग रूम व सुविधाघर टूट गया है। लोगों ने सुविधाघर के अंदर लगी सीटों को तोड़ दिया है। यहां तक कि नलों की टोटियां भी तोड़ दी गई हैं। यदि पंचायत द्वारा जल्द ही यहां पर ध्यान नहीं दिया गया तो स्थिति और भी ज्यादा खराब हो जाएगी, जिसके मेंटेनेंस में भी लाखों रुपए का खर्च आएगा।

अभी तक हुई केवल एक प्रतियोगिता
स्टेडियम में अभी तक केवल एक खेल प्रतियोगिता आयोजित की गई है। वह प्रतियोगिता इस मैदान में पहली व अंतिम प्रतियोगिता थी। यही कारण है कि खिलाडिय़ों की यहां खेलने में रुचि नहीं है। प्रशासनिक स्तर पर भी इस ओर प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।

Home / Sagar / रखरखाव के अभाव में जर्जर हुआ लाखों की लागत से बना स्टेडियम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो