scriptसुलभ कांप्लेक्स का भूमिपूजन करने पहुंचे विधायक, पूर्व सभापति ने कहा उनकी है जमीन | MLA arrived to perform Bhoomipujan of Sulabh Complex, former chairman | Patrika News
सागर

सुलभ कांप्लेक्स का भूमिपूजन करने पहुंचे विधायक, पूर्व सभापति ने कहा उनकी है जमीन

नपा ने बताई थी शासकीय जमीन

सागरSep 14, 2021 / 09:06 pm

sachendra tiwari

MLA arrived to perform Bhoomipujan of Sulabh Complex, former chairman said that he has land

MLA arrived to perform Bhoomipujan of Sulabh Complex, former chairman said that he has land

बीना. नगरपालिका इन दिनों विवादों में घिरी हुई है। नौ माह बाद दुकान न देने का मामला शांत नहीं हुआ था और अब निजी जमीन पर सुलभ कांप्लेक्स के लिए भूमिपूजन कराने का मामले सामने आया है। दरअसल सोमवार की शाम देहरी रोड पर सुलभ कांप्लेक्स बनाने के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें मुख्य अतिथि विधायक महेश राय थे। विधायक जब भूमिपूजन करने के लिए पहुंचे तो वहां मौजूद भाजपा नेता व पूर्व नपा सभापति डॉ. नरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि वह जमीन उनकी है, जिसकी रजिस्ट्री भी उनके पास है। इसी बात को लेकर विधायक और उनके बीच में हल्की बहस भी हुई। इसके बाद विधायक ने कहा कि उन्हें भूमिपूजन करने बुलाया गया है और वह भूमिपूजन करेंगे। यदि जमीन निजी है तो कोर्ट जाएं और रोड के बाजू से भूमिपूजन किया। इस मामले में नगरपालिका अधिकारियों की बड़ी गलती सामने आई है, जिसमें जमीन संबंधी जानकारी लिए बिना ही वहां कांप्लेक्स बनाने की तैयारी कर डाली।
2008 में खरीदी थी जमीन
पूर्व सभापित ने बताया कि 2008 में यह जमीन खरीदी थी, जो उनके और बेटे के नाम पर है। पिछले वर्ष अतिक्रमण हटाते समय यहां रखी दुकानों को हटा दिया था, लेकिन तत्कालीन एसडीएम को रजिस्ट्री दिखाई गई थी और उसके बाद वहां जाली लगाकर फेंसिंग करा दी थी। एसडीएम के कहने पर कुछ जगह सौंदर्यीकरण के लिए छोड़ी थी, जहां प्रतीक्षालय रखा है। रजिस्ट्री सीएमओ के लिए दे दी गई है।
मंगाए हैं दस्तावेज
पूर्व सभापित से जमीन के दस्तावेज मंगाए गए हैं और यदि उनकी जमीन है तो फिर वहां सुलभ कांप्लेक्स नहीं बनाया जाएगा।
गगन सूर्यवंशी, उपयंत्री, नपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो