scriptखेत से लौट रहे युवक की धारदार हथियार से हत्या, हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस | Murder of a young man returning from the farm with a sharp weapon, 17 | Patrika News
सागर

खेत से लौट रहे युवक की धारदार हथियार से हत्या, हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस

पूर्व जनपद अध्यक्ष पर हत्या कराने का आरोप, परिजनों ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर किया चक्काजाम

सागरJan 18, 2022 / 09:31 pm

sachendra tiwari

Murder of a young man returning from the farm with a sharp weapon, 17 cases including murder have been registered against the deceased

Murder of a young man returning from the farm with a sharp weapon, 17 cases including murder have been registered against the deceased

बीना. भानगढ़ थानांतर्गत कंजिया में दौलतपुर मोड पर कंजिया-मुंगावली रोड पर एक युवक की अज्ञात लोगों ने धारदार हथियारों से हत्या कर दी। घटना के बाद परिजनों ने सर्वोदय चौराहे पर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर करीब ढाई घंटे तक चक्काजाम किया और काफी देर तक प्रशासन के आश्वासन देने के बाद ही जाम को खत्म किया। घटना में मृतक के परिजनों ने पूर्व जनपद अध्यक्ष का हाथ होने का आरोप लगाया है। घटना के बाद एफएसएल की टीम ने भी जांच की। जानकारी के अनुसार ज्ञानसिंह पिता अनरथ यादव (36) सोमवार रात करीब 9.30 बजे खेत से लौट रहा था, तभी अज्ञात लोगों ने उसके ऊपर धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी। खून में लथपथ पड़े शव को देखकर इसकी सूचना किसी ने मृतक के परिजनों को दी, जिसके बाद मृतक का चाचा रामराजा मौके पर पहुंचा और इसकी सूचना ज्ञानसिंह के भाई भरतराम को दी, जिसने मौके पर जाकर देखा तो उसका भाई मृत अवस्था में पड़ा था। युवक के सिर पर धारदार हथियार से वार करने के निशान थे। घटना की जानकारी लगते ही भानगढ़ पुलिस व एफएसएल की टीम ने जांच की। पुलिस ने पंचनामा बनाया और मृतक को सिविल अस्पताल लेकर आई, जहां मंगलवार सुबह उसका पीएम किया गया।
परिजनों ने लगाया सर्वोदय व कंजिया रोड पर जाम
घटना के बाद परिजन मृतक ज्ञान सिंह का शव सवोज़्दय चौराहे पर रखकर दोपहर बारह बजे से कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। इस दौरान विधायक महेश राय भी पहुंचे, जिन्होंने पुलिस से आरोपियों की गिरफ्तारी करने के लिए कहा। उन्होंने कंजिया चौकी प्रभारी से कहा कि घटना में जिनके बारे में बताया जा रहा है उनके खिलाफ नामजद मामला दर्ज करें। पुलिस रात में ही अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302, 201 का मामला दर्ज कर चुकी थी। इसके अलावा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने कंजिया में कंजिया-मुंगावली रोड पर चक्काजाम किया। जाम के कारण सर्वोदय चौराहा पर चारों तरफ से आवागमन ठप रहा और लंबा जाम लग गया।
चुनावी रंजिश पर लगाया हत्या का आरोप
मृतक के परिजनों का आरोप है कि ज्ञान सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहा था, जिसके लिए पूर्व जनपद अध्यक्ष इंदरसिंह ने चुनाव लडऩे पर मारने की धमकी दी थी। परिजनों ने कहा कि कुछ लोगों ने पूर्व जनपद अध्यक्ष के इशारे पर घटना को अंजाम दिया है। इस संबध में पूर्व जनपद अध्यक्ष इंदर सिंह ने बताया कि इस घटना से उनका कोई लेना देना नहीं है और ओबीसी वार्ड होने कारण उसमें फॉर्म भी जमा नहीं हुए थे। धमकी देने का आरोप भी गलत है और राजनीति के कारण यह आरोप लगाए जा रहे हैं। हमें प्रशासन पर भरोसा है और जांच में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

17 मामले दर्ज थे युवक पर
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि युवक पर १७ मामले दर्ज थे। जिसमें हत्या के दो, हत्या के प्रयास तीन, आम्र्स एक्ट, मारपीट, पुलिस के साथ मारपीट, बलबा, हरिजन एक्ट शामिल थे।
मृतक के पिता की भी हुई थी हत्या
मृतक के भाई ने बताया कि उसके पिता की हत्या भी करीब 25 साल पूर्व हुई थी, जिसमें आज तक आरोपियों की गिरफ्तार नहीं हो सकी है। इसलिए बताए नाम अनुसार मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए।
अज्ञात आरोपियों के खिलाफ किया है मामला दर्ज
घटना के बाद पुलिस ने तुरंत अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, इसके बाद जांच की जा रही है, जो भी तथ्य इसमें सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। घटना में जल्द ही आरोपियों के साथ खुलासा किया जाएगा।
उदयभान बागरी, एसडीओपी, बीना

Home / Sagar / खेत से लौट रहे युवक की धारदार हथियार से हत्या, हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो