scriptNavratri starts from today, hope for good business | आज से नवरात्र शुरू, अच्छा व्यापार होने की उम्मीद | Patrika News

आज से नवरात्र शुरू, अच्छा व्यापार होने की उम्मीद

locationसागरPublished: Sep 25, 2022 09:11:04 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

करोबारियों ने कर रखी हैं तैयारियां, वाहनों की भी एडवांस बुकिंग

Navratri starts from today, hope for good business
Navratri starts from today, hope for good business

बीना. श्राद्धपक्ष के बाद आज से शारदीय नवरात्र शुरू हो गया है। इसके साथ ही दुर्गा पूजा स्थापना के लिए खरीदारी का दौर शुरू हो जाएगा। इससे बाजार में फिर से लोगों की रौनक दिखाई देने लगेगी। नवरात्र के साथ ही दशहरा, करवा चौथ, धनतेरस, दीपावली के लिए खरीदारी शुरू हो जाएगी। देवउठनी एकादशी और उसके बाद शुरू होने वाली शादी सीजन शुरू होगा, जिससे बाजार को संजीवनी मिलेगी। शादी का दौर 28 नवंबर से 15 दिसंबर तक चलेगा। माना जा रहा है कि नवरात्र से शुरू हुआ बाजार लंबे समय तक गुलजार रहने वाला है, इसके लिए कारोबारियों ने भी अपने-अपने स्तर पर तैयारियां कर ली हैं। उनका मानना है कि बीते दो साल के मुकाबले 20-25 फीसदी अधिक कारोबार होगा। नवरात्र के नौ दिनों में करीब दस करोड़ से अधिक का कारोबार होने की उम्मीद है।
अधिक बिक्री की उम्मीद
इस बार मोबाइल सेक्टर में पिछले दो वर्षों की तुलना में 30 से 35 फीसदी अधिक बिक्री की उम्मीद है। इस बार महंगे मोबाइल खरीदने का चलन बढ़ा है। जिसमें ५ जी मोबाइल की मांग बढ़ी है।
नवीन चुगानी, जयश्री मोबाइल
एडवांस हैं बुकिंग
गणेशोत्सव के दौरान भी सराफा बाजार में अच्छी खरीदारी देखने को मिली थी, अब नवरात्र के लिए, तो कई लोगों ने एडवांस बुकिंग करा रखी है। चूंकि इन दिनों सोना-चांदी के रेट भी कम चल रहे हैं, ऐसे में ग्राहकी की अच्छी उम्मीद है।
अभिषेक सोनी, हरिदर्शन ज्वेलर्स
दिए जा रहे आकर्षक ऑफर
नवरात्र में प्लॉट की बुकिंग पर आकर्षक ऑफर निकाले गए हैं। वैसे गणेशोत्सव में बाजार अच्छा रहा था, अब आने वाले फेस्टिव सीजन में भी सभी को उम्मीद है। कुछ लोगों ने तो नवरात्र में प्लॉट लेने के लिए बुकिंग भी कर दी है।
राजेन्द्र राजपूत, रियल एस्टेट कारोबारी

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.