scriptकार्रवाई के नाम पर पकड़े सिर्फ चार वाहन, रेत घाटों से फिर लौटे खाली हाथ | Only four vehicles holding the name of the action | Patrika News
सागर

कार्रवाई के नाम पर पकड़े सिर्फ चार वाहन, रेत घाटों से फिर लौटे खाली हाथ

खनिज विभाग ने की कार्रवाई

सागरJan 04, 2019 / 09:28 pm

sachendra tiwari

Only four vehicles holding the name of the action

Only four vehicles holding the name of the action

बीना. खनिज विभाग द्वारा शुक्रवार को कार्रवाईकी गईहै, जिसमें चार वाहनों को जब्त किया गया। यह कार्रवाई कलेक्टर के निर्देश पर जिला खनिज अधिकारी द्वारा की गई।
क्षेत्र में अवैध रेत उत्खनन और परिवहन जोरों पर चल रहा है। शुक्रवार को कार्रवाई करने के लिए खनिज विभाग की टीम बीना आई थी।टीम ने दो डंपर गिट्टी से भरे, एक ट्रैक्टर-ट्रॉली और एक ट्रैक्टर-ट्रॉली रेत से भरा पकड़ा है। पकड़े गए डंपर एमपी 15 जी 3269, एमपी 15 एचए 0730 गिट्टी से भरे, रेत से भरा ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 15 एबी 7637 जब्त कर बीना थाने में रख दिए गया और दूसरा टै्रक्टर-ट्रॉली एमपी 15 एए 9303 गिट्टी से भरा जब्त कर खिमलासा पुलिस थाने में रखा गया है। इनके खिलाफ मप्र गौण खनिज नियम 1996 के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। कार्रवाई करने वालों में जिला खनिज अधिकारी आरके कैथल, खनिज निरीक्षण राजेश कुमार गंगेले आदि शामिल हैं।
घाट पर नहीं कुछ भी
बीना नदी के ऐरन घाट पर खनिज विभाग की टीम कार्रवाईकरने के लिए पहुंची थी, लेकिन वहां टीम के हाथ कुछ नहीं लगा है। यह पहली बार नहीं हुआ है जब टीम रेत के घाट पर पहुंची हो और वहां कुछ नहीं मिला है। यहां खनिज विभाग की टीम के साथ आरआई और पटवारी भी शामिल थे। गौरतलब है कि हर बार जब टीम घाटों पर पहुंचती है तो वहां पहले से सब कुछ हटा लिया जाता है। क्योंकि अवैध घाट चलाने वालों को पहले ही सूचना दे दी जाती है और वह सतर्क हो जाते हैंं।
लगातार नहीं होती कार्रवाई
क्षेत्र में बीना और बेतवा नदी पर अवैध उत्खनन और परिवहन जोरों पर चल रहा है, लेकिन खनिज विभाग द्वारा लगातार कार्रवाईनहीं की जाती हैऔर जब भी कार्रवाईहोती हैतो हाथ कुछ भी नहीं लगता है। यदि लगातार कार्रवाईकी जाए तो अवैध खनन, उत्खनन, परिवहन सभी पर रोक लग सकती है। इस संबंध में लोगों द्वारा लगातार शिकायतें भी की जा रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो