scriptपत्रिका का असर- बिजली बिल के लिए किडनी की बोली लगाने वाले किसान का घर हुआ रोशन | patrika effect farmer will not have to sell kidney for electricity bil | Patrika News
सागर

पत्रिका का असर- बिजली बिल के लिए किडनी की बोली लगाने वाले किसान का घर हुआ रोशन

पत्रिका की खबर का असर, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने खबर पढ़ने के बाद लिया एक्शन, जोड़ा गया किसान के घर का विद्युत कनेक्शन, फोन पर भी की किसान से बात..

सागरSep 01, 2020 / 03:32 pm

Shailendra Sharma

kisan_1.jpg

सागर. सागर के मंडीबामोरा में अस्पताल रोड पर रहने वाले एक किसान का घर आखिरकार पत्रिका की खबर के बाद रोशन हो गया। पत्रिका की खबर के बाद ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमरप ने एक्शन लेते हुए विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर किसान के घर की बिजली फिर से जो़ड़ने के निर्देश दिए। मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने दो महीने के अंदर बकाया बिल में आवश्यक सुधार कर किसान को देने के निर्देश भी दिए हैं।

पत्रिका की खबर का असर
पत्रिका ने 65 हजार रुपए बिजली बिल भरने के लिए किसान के किडनी की बोली लगाने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इस खबर को पढ़ने के बाद प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मामले पर संज्ञान लिया और पीड़ित किसान भूपेन्द्र दांगी से फोन पर बात कर उसकी समस्या जानी। इसके बाद मंत्री ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर किसान दांगी के घर का विद्युत कनेक्शन फिर से जोड़ने के निर्देश दिए जिसके बाद अब किसान के घर का विद्युत कनेक्शन फिर से जोड़ दिया गया है और उसके घर में फिर से बिजली से उजियारा हो गया है। मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों को ये भी निर्देश दिए हैं कि दो महीने के अंदर किसान के बकाया बिजली बिल में आवश्यक सुधार कर उसे उचित बिल दिया जाए।

देखें वीडियो-

//www.dailymotion.com/embed/video/x7vw9zk?autoplay=1?feature=oembed

किसान ने जताया आभार
किसान भूपेन्द्र दांगी ने घर का विद्युत कनेक्शन फिर से जुड़ने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान, मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और पत्रिका का आभार जताया है। किसान दांगी ने ये भी कहा है कि वो संशोधित होकर आने वाले बिजली बिल को धीरे-धीरे कर जमा करा देगा। बता दें कि किसान भूपेन्द्र दांगी के घर का बिजली बिल 65 हजार रुपए से भी ज्यादा होने पर उसने अपनी एक किडनी बेचने का विज्ञापन जारी कर दिया था। किसान ने बिजली बिल भरने के लिए अपनी एक किडनी की बोली 65 हजार रुपए में लगा दी थी और हाथ में विज्ञापन लेकर अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल की थी जिसमें उसने अपना नाम पता और बिजली बिल भरने के लिए 65 हजार रुपए में किडनी बेचने की बात लिखी थी। पत्रिका ने किसान की खबर को 29 अगस्त को 65 हजार रुपए बिजली बिल भरने किसान ने किडनी कर दी बिकाऊ शीर्षक से प्रकाशित की थी।

Home / Sagar / पत्रिका का असर- बिजली बिल के लिए किडनी की बोली लगाने वाले किसान का घर हुआ रोशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो