scriptPeople will be upset due to low culvert in many places | कई जगह नीची पुलिया होने से बारिश में होंगे लोग परेशान | Patrika News

कई जगह नीची पुलिया होने से बारिश में होंगे लोग परेशान

छोटी पुलिया की जगह लंबे समय से पुल बनाने की मांग

सागर

Updated: May 17, 2022 09:55:09 pm

बीना. कई गांव में नदी-नालों पर बने आधे-अधूरे ब्रिज तो कही छोटी पुलिया आने वाले बारिश के मौसम में फिर चार महीने लोगों का इम्तिहान लेंगी। इस समस्या को दूर करने लोगों ने अब तक कई बार अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों को शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं हुई है। जानकारी के अनुसार क्षेत्र में आधा दर्जन गांव में नदी, नालों पर पुल की जगह छोटी पुलिया बना दी गई हैं। जिनकी ऊंचाई जमीन से कम होने की वजह से थोड़ी बारिश में ऊपर पानी आ जाता है और रास्ता बंद हो जाता है। इस समस्या से लोग लंबे समय से जूझ रहे हैं, लेकिन निराकरण नहीं होने से इस बारिश में भी परेशानी उठाना पड़ेगी। इन पुलियों से दर्जनों गांव के लोग आते जाते हैं।
बीना-भानगढ़ रोड स्थित पुलिया
इस रोड पर करीब पांच पुलिया का निर्माण किया गया है, जिनमें से दो का काम अभी भी अधूरा है। पहली पुलिया भानगढ़ के पास ही है जिसकी ऊंचाई काफी कम है और बारिश होते ही पुलिया पर पानी आ जाता है, जिससे दर्जनों गांव का शहर से संपर्क टूट जाता है, इसी प्रकार की स्थिति बेलई तिराहा पर है जहां भानगढ़ के रास्ते में ही पुलिया है इसका काम बारिश के पहले पूरा होना संभव नजर नहीं आ रहा है यदि यही हाल रहा तो लोगों को काफी मुसीबत होगी।
गढ़ा-पड़रिया मार्ग
गढ़ा-पड़ारिया जाने वाले मार्ग पर भी स्थित एक पुलिया की ऊंचाई महज तीन-चार फीट है। इस पुलिया पर बारिश का मौसम शुरू हुआ कि जरा सा तेज पानी गिरने पर यह डूब जाती है। कई बार पुलिया पर पानी होने के दौरान निकलते समय लोग बह तक चुके हैं, जिनको दूसरे लोगों ने बचाया। यहां पर बड़ा पुल बनाने की मांग लंबे समय से की जा रही है लेकिन उस पर अभी तक अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया है।
परासरी नदी
बेधई के पास परासरी नदी पर छोटी पुलिया है जहां पर बारिश होने पर कई फीट तक पानी आ जाता है। इस स्थिति में लोगों का निकलना मुश्किल रहता है। हर साल इस पर बड़ा पुल बनाने की मांग की जाती है लेकिन न तो अधिकारी ध्यान दे रहे है न ही जनप्रतिनिधि।
देहरी रोड स्थित पुलिया
देहरी रोड पर मोतीचूर नदी पर स्थित पुलिया का निर्माण नए सिरे से कुछ वर्ष पहले किया गया था, लेकिन उसकी ऊंचाई को लेकर किसी ने ध्यान नहीं दिया। जबकि इस पुलिया पर हमेशा से बारिश के मौसम में दिक्कत होती थी और ऊंचाई बढ़ाने की मांग पर ध्यान नहीं दिया गया और स्थिति जस की तस है।

People will be upset due to low culvert in many places
People will be upset due to low culvert in many places

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण? बागी एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीतMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट पहुंची, अयोग्य ठहराने के नोटिस पर शिंदे गुट की याचिका पर आज सुनवाईRajasthan Invest Summit : कांग्रेस शासित राजस्थान में 1.68 लाख करोड़ के निवेश की तैयारी में Rahul Gandhi के 'Double A'जम्मू कश्मीर: अमरनाथ यात्रा से पहले डोडा में पुलिस पर हमले की साजिश रच रहा लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, चीनी पिस्तौल बरामदअग्निपथ योजना: कांग्रेस आज सभी विधानसभा क्षेत्रों में करेगी ‘सत्याग्रह’राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज नामांकन दाखिल करेंगेभारतीय टीम ने आयरलैंड को पहले टी-20 में 7 विकेट से रौंदा, हार्दिक पांड्या और दीपक हूडा का दमदार प्रदर्शनMumbai News Live Updates: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे का बड़ा दावा, बोले-दो से तीन दिन चलेगी महा विकास अघाड़ी की सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.