scriptपुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर नष्ट कराया एक हजार लीटर महुआ लहान | Police took joint action and destroyed one thousand liters of Mahua La | Patrika News
सागर

पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर नष्ट कराया एक हजार लीटर महुआ लहान

अनुविभाग के सभी थानों की पुलिस ने बसाहरी टांड़ा में की कार्रवाई

सागरJan 17, 2022 / 08:46 pm

sachendra tiwari

Police took joint action and destroyed one thousand liters of Mahua Lahan

Police took joint action and destroyed one thousand liters of Mahua Lahan

बीना. महुआ से हानिकारक कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ पुलिस ने सोमवार को एसडीओपी के निर्देशन में बीना, आगासौद, खिमलासा और भानगढ़ थाना प्रभारी ने पुलिस बल के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बसाहारी टांड़ा में दबिश दी। इस दौरान पुलिस ने जमीन के नीचे दबाकर रखा गया हजारों रुपए की महुआ का लहान नष्ट किया।
जानकारी के अनुसार सोमवार को खिमलासा थानांतर्गत आने वाले बसाहारी टांड़ा में पुलिस ने दबिश देकर करीब एक हजार लीटर महुआ लहान नष्ट किया। इस लहान से कच्ची शराब तैयार की जाती और अवैध रूप से विक्रय की जाती, लेकिन इससे पहले ही पुलिस लहान नष्ट कराया। शराब बनाने वाले इतने शातिर हैं कि वह घर के अंदर जमीन में प्लास्टिक के 20 से 50 लीटर के कुप्पा दबाकर रखे हुए मिले। वह इनमें लहान तैयार कर शराब बनाते हैं, इसके चलते पुलिस ने बसाहरी टांड़ा में छिपाकर रखी गई, लहान निकालकर उसे नष्ट कर दिया। कार्रवाई के दौरान एसडीओपी उदयभान सिंह बागरी, बीना थानाप्रभारी कमल निगवाल, आगासौद थानाप्रभारी आरएस बागरी, खिमलासा थाना प्रभारी मीनेष भदौरिया, भानगढ़ थाना प्रभारी लखन डाबर सहित चारों थानों का पुलिस बल मौजूद था।
पुलिस को देखकर भागे आरोपी
अवैध रूप से शराब बनाने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। सोमवार को जैसे ही बसाहारी टांड़ा में बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची तो टांड़ा में इस कारोबार में लिप्त लोग भागते नजर आए। ज्यादातर लोग परिवार के साथ घर से बाहर निकल आए ताकि पुलिस कार्रवाई न कर सके, लेकिन पुलिस ने घरों के अंदर से भी लहान नष्ट कराई।

Home / Sagar / पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर नष्ट कराया एक हजार लीटर महुआ लहान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो