scriptसुसंस्कारित बच्चे परिवार के साथ समाज, राष्ट्र निर्माण में भी महत्वपूर्ण योगदान देते हैं | Sadhana Divas program organized | Patrika News
सागर

सुसंस्कारित बच्चे परिवार के साथ समाज, राष्ट्र निर्माण में भी महत्वपूर्ण योगदान देते हैं

साधना दिवस कार्यक्रम हुआ आयोजित

सागरNov 22, 2020 / 09:28 pm

sachendra tiwari

Sadhana Divas program organized

Sadhana Divas program organized

बीना. विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी मध्य प्रांत शाखा बीना द्वारा विवेकानंद केंद्र के संस्थापक और प्रेरणा पुंज एकनाथ रानडे की जयंती साधना दिवस के रूप में रविवार को सिंधी धर्मशाला में मनाई गई।
कार्यक्रम की मुख्य वक्ता विभाग कार्यवाहिका किरण लोधी ने दायित्व बोध विषय पर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि माता-पिता यदि अपने बच्चों को संस्कारित करें तो उनके अंदर दायित्व बोध का बीज परिवार से ही रोपित किया जा सकता है। सुसंस्कारित बच्चे परिवार के साथ समाज और राष्ट्र निर्माण में भी महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। सभी कार्यकर्ता अपने-अपने दायित्व का पूर्ण समर्पण, निष्ठा एवं निष्काम भाव से निर्वाहन करें। बलराम तिवारी ने एकनाथ वाणी ली और जितेंद्र नामदेव ने निवेदिता दीदी के संदेश का वाचन किया। राजेंद्र दूरवार ने उपस्थित कार्यकर्ताओं के लिए केंद्र कार्य सतत करते रहने की शपथ दिलाई। राहुल द्वारा कार्यकर्ताओं के दायित्व बताए गए और इसके बाद सभी ने ओम के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर अपने दायित्व का निर्वहन करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। कल्याण चढ़ार द्वारा नगर की आगामी सूचनाओं की जानकारी दी गई। भारती लोधी ने प्रार्थना और स्वाति ने गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर संचालक जगन्नाथ वाधवानी, संचालन भूपेंद्र तिवारी ने किया और आभार नीलिमा अग्निहोत्री ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में २५ कार्यकर्ता उपस्थित हुए और सभी ने कोविड-१९ की गाइडलाइन का पालन किया।

Home / Sagar / सुसंस्कारित बच्चे परिवार के साथ समाज, राष्ट्र निर्माण में भी महत्वपूर्ण योगदान देते हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो