scriptविधायक ने कहा दोनों ब्रिज के टेंडर निरस्त कर जारी किए जाएं नए टेंडर | SE inspected the bridges | Patrika News
सागर

विधायक ने कहा दोनों ब्रिज के टेंडर निरस्त कर जारी किए जाएं नए टेंडर

एसई ने किया ब्रिजों का निरीक्षण, देखी कार्य की गति

सागरJul 02, 2020 / 09:35 pm

sachendra tiwari

SE inspected the bridges

SE inspected the bridges

बीना. सागर रेलवे गेट और झांसी रेलवे गेट पर ब्रिजों का निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन शुरू से ही ठेकेदारों द्वारा निर्माण कार्य में लापरवाही बरती जा रही है और आज भी ब्रिज अधूरे ही पड़े हैं। इस संबंध में विधायक महेश राय ने बुधवार को कलेक्टर से चर्चा की थी, जिसके बाद गुरुवार को ग्वालियर पीडब्ल्यूडी ब्रिज विभाग एसई आरएन मिश्रा ने निरीक्षण किया।
विधायक के साथ एसई ने झांसी गेट पर बन रहे ब्रिज का निरीक्षण किया और वहां चल रहा कार्य देखा। साथ ही वहां मौजूद ठेकेदार से बात की और कार्य की गति बढ़ाने के लिए कहा, जिसपर ठेकेदार ने कहा कि जल्द ही काम पूरा हो जाएगा, लेकिन विधायक ने दोनों ब्रिज के टेंडर निरस्त कर नए टेंडर करने की बात की। उन्होंने बताया कि शुरू से ही निर्माण कार्य में ठेकेदारों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। नईबस्ती के लोग अधूरे निर्माण के कारण पिछले करीब दो वर्षों से परेशान हैं। वहां बनाई जा रही दीवार का एक तरफ का हिस्सा भी पूरा नहीं हो पाया है। ठेकेदार को पहले भी कई बार हिदायत दी जा चुकी हैं, लेकिन अभी तक कार्य की गति नहीं बढ़ाई गई है। इसलिए अब ठेकेदारों को मौका नहीं मिलना चाहिए और इनका टैंडर निरस्त कर नए टैंडर जारी किए जाए, जिससे बारिश के मौसम में ही प्रक्रिया पूरी हो जाए।
डेढ़ साल में खुल पाई सेंटिंग
झांसी गेट पर चल रहे ब्रिज निर्माण कार्य की गति का पता इस बात से चलता है कि कुछ हिस्से की सेंटिंग भी करीब डेढ़ साल में खुल पाई थी। साथ ही अधूरे कार्य के कारण बारिश में कीचड़ फैल जाती है, जिससे वाहन चालकों को निकलने में परेशानी होती है।
बीच में छोड़ दिया था काम
सागर गेट पर बन रहे ब्रिज का पिछले दिनों ठेकेदार ने काम बंद कर दिया था और सामान लेकर चला गया था, जिससे कई महीनों तक काम बंद रहा और फिर बाद में उसी ठेकेदार को काम दे दिया गया है और समय-सीमा भी बढ़ा दी गई है। मार्च में कंपनी ने काम शुरू किया था, लेकिन फिर लॉकडाउन के बाद से काम शुरू नहीं हो पाया है।

Home / Sagar / विधायक ने कहा दोनों ब्रिज के टेंडर निरस्त कर जारी किए जाएं नए टेंडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो