scriptvideo: सीनियर डीसीएम को स्टेशन पर हर जगह आई गंदगी नजर, लगाई फटकार, दिए निर्देश | Senior DCM saw the dirt everywhere at the station | Patrika News
सागर

video: सीनियर डीसीएम को स्टेशन पर हर जगह आई गंदगी नजर, लगाई फटकार, दिए निर्देश

स्टॉलों के दोनों तरफ डस्टबिन रखने के दिए निर्देश

सागरJan 25, 2020 / 08:36 pm

sachendra tiwari

Senior DCM saw the dirt everywhere at the station

Senior DCM saw the dirt everywhere at the station

बीना. रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए शनिवार की दोपहर सीनियर डीसीएम नवदीप अग्रवाल पंजाबमेल एक्सप्रेस से पहुंचे। उन्होंने ट्रेन से उतरते ही स्टेशन का निरीक्षण शुरू किया और जहां उनकी नजर गई वहां सिर्फ गंदगी ही नजर आई। जिसपर सफाई का काम देखने वालों को फटकार लगाई।
निरीक्षण की शुरुआत उन्होंने प्लेटफॉर्म नंबर पांच से की, जहां एप्रॉन के बीच गंदगी भरी हुई थी, जिसपर नाराजगी व्यक्त की और स्वयं ही गंदगी के फोटो भी खींचे। वहां मौजूद अधिकारियों का कहना था कि यहां पानी निकासी सही न होने के कारण गंदगी जमा हो रही है, जिसपर सीनियर डीसीएम ने निकासी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। नल स्टैंड के नीचे गंदगी मिलने पर उन्होंने स्टेशन पर सफाई का काम कर रही कंपनी के सुपरवाइजर से स्टेशन पर नल स्टैंड की जानकारी पूछी तो वह जवाब नहीं दे पाया, जिसपर फटकार लगाते हुए उन्होंने कहा कि जब स्टेशन पर स्टैंड की जानकारी नहीं है तो सफाई कैसे होती होगी। उन्होंने सख्त निर्देश दिए हैं कि स्टेशन पर गंदगी नजर नहीं आनी चाहिए। साथ ही स्थानीय अधिकारियों से हर दो घंटे में मॉनीटरिंग करने के लिए कहा है। इसके बाद जब वह स्टॉलों का निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां डस्टबिन नहीं मिले, जिसपर कुछ स्टॉल संचालकों से जुर्माना भी वसूला गया और स्टॉल के दोनों तरफ डस्टबिन रखने के लिए निर्देशित किया है। यदि डस्टबिन नहीं रखे गए तो आगे कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान स्टेशन प्रबंधक बीके दुबे, डीसीआई सुशील पांडे, सीटीआई एसएस पॉल, संजय जैन, एचआई आदि उपस्थित थे।
नहीं मिली बिल मशीन
स्टॉलों में हर सामान का बिल देने का नियम हैं, लेकिन स्टॉल संचालकों द्वारा मनमानी की जा रही है। निरीक्षण के दौरान जब सीनियर डीसीएम ने संचालकों से बिल मशीन मांगी तो मशीन उपलब्ध नहीं थी। उन्होंने सभी स्टॉल संचालकों को जल्द से जल्द मशीन मंगाने और हर ग्राहक को बिल देने के निर्देश दिए हैं।
समय सीमा में हटाया जाए पार्सल का सामान
निरीक्षण के दौरान प्लेटफॉर्म पर सामान रखा हुआ मिला, जिसपर उन्होंने पार्सल ठेकेदार को समय सीमा में सामान हटाने के लिए कहा है। ट्रेन में सामान चढ़ाने के लिए दो घंटा पूर्व ही सामान लाया जा सकता है और ट्रेन से जो सामान उतरता है उसे दो घंटे में ही प्लेटफॉर्म से हटाया जाए। इस संबंध में स्थानीय अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है।

Home / Sagar / video: सीनियर डीसीएम को स्टेशन पर हर जगह आई गंदगी नजर, लगाई फटकार, दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो