scriptबड़े शहरों की तर्ज पर खुरई ओवरब्रिज के नीचे जल्द बनेगा स्पोर्टस कांप्लेक्स | Sports complex will soon be built under the Khurai overbridge on the l | Patrika News
सागर

बड़े शहरों की तर्ज पर खुरई ओवरब्रिज के नीचे जल्द बनेगा स्पोर्टस कांप्लेक्स

बैडमिंटन सहित अन्य खेल की मिलेगी सुविधा

सागरJun 02, 2023 / 08:49 pm

sachendra tiwari

Multi sports complex

Multi sports complex

बीना. बड़े शहरों की तर्ज पर शहर के ओवरब्रिज के नीचे स्पोर्टस कांप्लेक्स तैयार किए जाएंगे, इसमें शहर के खिलाडिय़ों के लिए जल्द ही खुरई ओवरब्रिज के नीचे बैडमिंटन, कुश्ती, कबड्डी, टेबिल टेनिस के लिए कोर्ट तैयार किया जाएगा। इसके लिए नपा ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है। विधायक महेश राय ने नपा के माध्यम से शहर के खिलाडिय़ों के लिए स्पोर्ट्स कांप्लेक्स तैयार कराने के लिए प्रस्ताव तैयार कराया है। जानकारी के अनुसार जल्द ही खुरई ओवरब्रिज के नीचे 15 लाख की लागत से स्पोर्टस कांप्लेक्स जाली लगाकर तैयार किया जाएगा, जिसमें बैडमिंटन, टेबल टेनिस, कुश्ती सहित अन्य प्रतियोगिता आयोजित की जा सकेगी, इसमें 25 फीट ऊंची जाली लगाई जाएगी। मल्टी पर्पस कोर्ट भी 15 लाख से तैयार किया जाएगा। यदि नपा का यह प्रयोग कारगार सिद्ध हुआ, तो शहर के अन्य ओवरब्रिज के नीचे भी इस प्रकार के प्रयोग किए जाएंगे, ताकि खिलाडिय़ों को इसका लाभ मिल सके। गौरतलब है कि अभी शहर में कहीं भी ऐसी व्यवस्था नहीं है, इसकी मांग भी लंबे समय से की जा रही थी, लेकिन सरकारी जगह न होने के कारण यह सुविधा शहर के लोगों को नहीं मिल पा रहा था।
सुलभ कांप्लेक्स भी किया जाएगा तैयार
शहर में सरकारी जगह न होने के कारण सुलभ कांप्लेक्स भी नहीं बन पा रहे हंै, इसलिए विधायक ने लोगों की सुविधा के लिए स्मार्ट सिटी की तर्ज पर सुलभ कांप्लेक्स भी ओवरब्रिज के नीचे खाली जगह में बनाने के लिए स्वीकृत कराए है, जिसके लिए जल्द ही काम शुरू किया जाएगा।

Home / Sagar / बड़े शहरों की तर्ज पर खुरई ओवरब्रिज के नीचे जल्द बनेगा स्पोर्टस कांप्लेक्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो