scriptरेलवे स्टेशन पर समय पर नहीं मिला यात्री को इलाज, आधा घंटे बाद पहुंचे डॉक्टर, मौत | The passenger did not get treatment at the railway station on time, do | Patrika News
सागर

रेलवे स्टेशन पर समय पर नहीं मिला यात्री को इलाज, आधा घंटे बाद पहुंचे डॉक्टर, मौत

पत्नी और साले के साथ हिमाचल प्रदेश जा रहा था युवक

सागरAug 10, 2019 / 09:01 pm

sachendra tiwari

The passenger did not get treatment at the railway station on time, doctor reached after half an hour, death

The passenger did not get treatment at the railway station on time, doctor reached after half an hour, death

बीना. ट्रेन में यात्रा के दौरान शनिवार की दोपहर एक यात्री का स्वास्थ्य खराब होने के बाद भी उसे तत्काल डॉक्टर उपलब्ध नहीं कराया गया और आधा घंटे तक परिजन परेशान होते रहे। जब युवक को स्टेशन से बाहर ले आए तब डॉक्टर स्टेशन पहुंचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मिली जानकारी के अनुसार ब्रजेन्द्र पिता अशोक कुमार चौधरी (36) निवासी हमीरपुर हिमाचल प्रदेश शनिवार को विजयवाड़ा से हिमाचल प्रदेश की यात्रा कर रहे थे। उनके साथ पत्नी इंद्ररानी व उसका भाई रवि कुमार और एक छोटी बच्ची थी। पत्नी ने बताया कि ब्रजेन्द्र विजयवाड़ा में एक कंपनी में काम करते थे और वहीं स्वास्थ्य खराब हो गया। हाई सुगर से परेशानी होने पर अस्पताल में भर्ती किया था और इलाज के बाद ट्रेन से घर जा रहे थे। बीना पहुंचने के पहले उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसकी सूचना टीसी को दी थी। इसके बाद दोपहर 12.15 पर उन्हें ट्रेन से बीना स्टेशन पर उतारा गया और स्टेशन पर इलाज मुहैया कराने के लिए पत्नी व उसका भाई करीब आधा घंटे तक परेशान होता रहे। इसके बाद किसी ने डिप्टीएसएस को सूचना देने के लिए कहा और सूचना देने के बाद डॉक्टर पहुंचे तब तक युवक की मौत हो चुकी थी। मृतक के साले ने बताया कि ट्रेन में टीसी को सूचना दी गई थी, इसके बाद भी डॉक्टर समय पर नहीं पहुंचे। किसी यात्री ने इसकी सूचना डायल 100 को दी थी। डायल 100 भी मौके पर पहुंच गई थी। बाद में रेलवे की एंबुलेंस से मृतक को सिविल अस्पताल लाया गया और वहां से परिजन एक निजी एंबुलेंस से शव लेकर हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना हुए।
पत्नी ने किया पति को बचाने प्रयास
पत्नी ने पति को बचाने के लिए पूरे प्रयास किए। उसे अपने मुंह से सांस भी दी और सीना दबाया, लेकिन उसके सभी प्रयास विफल रहे। यह दृश्य स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने देखा तो उनकी भी आंखे भर आईं। यदि समय पर इलाज मिल जाता तो शायद पति की जान बच जाती।
पहले नहीं मिली थी सूचना
पहले किसी ने युवक के बीमार होने की सूचना नहीं दी थी। यात्री के परिजनों ने स्वयं ही उसे स्टेशन पर उतारा था और बाद में रेलवे कर्मचारी द्वारा जब सूचना मिली तो डॉक्टर को सूचना दी और एंबुलेंस, स्ट्रेचर की व्यवस्था कराई गई थी। डॉक्टर ने युवक को स्टेशन पर ही मृत घोषित कर दिया था।
बीएम दुबे, स्टेशन प्रबंधक, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो