scriptट्रैक्टर-ट्रॉली में सजी झांकी का पाइप आया हाइटेंशन लाइन के संपर्क में, एक की मौत | The tableau pipe adorned in the tractor-trolley came in contact with t | Patrika News
सागर

ट्रैक्टर-ट्रॉली में सजी झांकी का पाइप आया हाइटेंशन लाइन के संपर्क में, एक की मौत

पांच लोग हुए घायल, एक गंभीर, ग्राम बसाहरी की घटना

सागरSep 19, 2021 / 08:57 pm

sachendra tiwari

The tableau pipe adorned in the tractor-trolley came in contact with the high-tension line, one died

The tableau pipe adorned in the tractor-trolley came in contact with the high-tension line, one died

बीना. बीना से ग्राम बसाहरी श्री गणेश प्रतिमा विसर्जित करने के लिए करीब डेढ़ दर्जन लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली में झांकी सजाकर गए थे। अचानक ट्रॉली में लगा एक लोहे का पाइप हाइटेंशन लाइन के संपर्क में आ गया, जिससे उसमें बैठे लोगों को करंट लग गया और एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना में पांच गंभीर रूप से झुलस गए, जिसमें एक की हालत गंभीर है।
जानकारी के अनुसार रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे खिमलासा रोड पर सजाई गई झांकी की श्रीगणेश को विसर्जन करने के लिए करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग बसाहरी स्थित तालाब जा रहे थे। बसाहरी नईबस्ती के पहले स्थित पीरों की बस्ती में जमीन से कुछ ही फीट की ऊंचाई से निकले हाइटेंशन लाइन के तार ट्रॉली के ऊपर लगे सजावट के पाइप से टकरा गए, जिससे बड़ा धमाका हुआ और उसमें सवार लोगों को करंट लग गया। जिन्हें लोगों की मदद से सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना में लक्ष्मीनारायण पिता राजाराम तिवारी (45) निवासी राय नगर की करंट लगने से मौके पर मौत हो गई थी। वहीं संचित पिता मनोज कटारे (11) निवासी प्रताप वार्ड, अजय पिता कैशाल लिटोरिया (27) निवासी राय नगर, प्रकाश पिता सुरेन्द्र साहू (15) निवासी रायनगर, पुष्पेन्द्र पिता लक्ष्मीनारायण तिवारी (23) निवासी आयोध्यापुरी कॉलोनी झुलस गए। लक्ष्मीनारायण पिता सीताराम कटारे (65) की हालत गंभीर होने पर उन्हें सागर रेफर किया गया है। मृतक लक्ष्मीनारायण तिवारी का पीएम आज सुबह किया जाएगा। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
ट्रैक्टर-ट्रॉली के पहिए जलकर खाक
हाइटेंशन लाइन के करंट में ट्रैक्टर-ट्रॉली के पहिए जलकर खाक हो गए। कुछ लोग जो श्रीगणेश को विराजमान किए गए लकड़ी के पाट पर बैठे थे, उन्हें करंट नहीं लगा।
समझाया पर माने नहीं
बीना की झांकियां बसाहरी नहीं आती थीं। पहली बार झांकी लाई गई थी। झांकी ऊंची बनी थी, जिसे बीना में के बजाय बसाहरी लाए थे। सरपंच ने झांकी को गांव से निकालने के लिए मना किया था, लेकिन वह नहीं माने। विसर्जन स्थल से पहले गांव में झांकी की ऊपरी सतह बिजली के तार से छू गई, इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। बाकी घायलों का इलाज चल रहा है।
मनोज चौरसिया, एसडीएम खुरई

Home / Sagar / ट्रैक्टर-ट्रॉली में सजी झांकी का पाइप आया हाइटेंशन लाइन के संपर्क में, एक की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो