scriptएक ही परिवार के अलग-अलग तीन घरों में चोरी, नकदी सहित लाखों के जेवर ले गए चोर | Theft in three different houses of the same family, thieves took away jewellery worth lakhs along with cash | Patrika News
सागर

एक ही परिवार के अलग-अलग तीन घरों में चोरी, नकदी सहित लाखों के जेवर ले गए चोर

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस, एफएसएल टीम ने भी की जांच, साक्ष्यों के आधार पर चोरों की तलाश कर पुलिस।

सागरMay 16, 2024 / 01:05 pm

sachendra tiwari

Theft in three different houses of the same family

जांच करते हुए

बीना/खुरई. शहरी थानांतर्गत आने वाले महूना जाट गांव में मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात अज्ञात चोरों ने एक ही परिवार के तीन घरों के ताले तोड़कर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया। 300 मीटर के दायरे में चोरों ने एक के बाद एक तीन घरों के करीब एक दर्जन ताले तोड़कर नकदी सहित लाखों के जेवर चोरी कर लिए। चोरी की बड़ी घटना होने के कारण पुलिस ने जांच पड़ताल के लिए एफएसएल की मदद ली है। टीम ने डॉग स्क्वाड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की मदद से चोरी से जुड़े साक्ष्य जुटाए हैं।
चोरों ने खड़क सिंह ठाकुर के घर में घुसकर चोरी की पहली वारदात को अंजाम दिया। पीडि़त ने बताया कि उसके घर का परिसर खुला हुआ है। घर के सभी सदस्य अलग-अलग कमरों में सो रहे थे। घर के जिस कमरे में अलमारी रखी थी वह सूना था, चोर उसी कमरे का ताला तोड़कर अंदर घुसे और अलमारी का लॉकर तोड़कर उसमें रखे सोने-चांदी के जेवरात सहित नकदी चोरी कर ले गए। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी कल ही ससुराल से आई थी। बेटी के जेवर सहित नकद रुपए अलमारी में रखे हुए थे। चोर नकदी सहित करीब पांच लाख रुपए के जेवर चोरी कर ले गए। इसी तरह ग्रामीण राधेसिंह ठाकुर (55) ने बताया कि घर में घुसने से पहले चोरों ने उनके कमरे की कुंडी बाहर से बंद कर दी थी। इसके बाद चोर मुख्य गेट की कुंडी काटकर घर में घुसे और एक कमरे में रखी अलमारी का लॉकर तोड़कर नकदी सहित करीब 50 हजार के जेवर चुराकर ले गए।
दो किलो चांदी चोरी
चोरों ने अगली वारदात ओमकार सिंह ठाकुर के घर में की। उन्होंने बताया कि चोर छत से होते हुए घर में पहुंचे और जिन कमरों में परिवार के लोग सो रहे उनकी कुंडी बाहर से बंद कर दी। जिस कमरे में अलमारी रखी थी, उसका ताला तोड़कर दो किलो चांदी सहित नकद एक लाख रुपए चुराकर ले गए। इसके अलावा चोरों ने अरविंद सिंह राजपूत के सूने पड़े मकान का ताला तोड़कर अंदर छानबीन की, लेकिन मकान में सिर्फ अनाज भरा होने के कारण चोर कुछ नहीं ले जा पाए।
ताले ले गए साथ
महूना जाट निवासी विश्वेश्वर सिंह ठाकुर ने बताया कि तीनों घटनाएं उनके ही परिवार में हुई हैं। करीब 300 मीटर के दायरे में बने इन मकानों को चोरों ने अपना निशाना बनाया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची ओर छानबीन शुरू कर दी। पुलिस को चकमा देने के लिए चोर तोड़े गए ताले और कुंडी अपने साथ ले गए हैं।

Hindi News/ Sagar / एक ही परिवार के अलग-अलग तीन घरों में चोरी, नकदी सहित लाखों के जेवर ले गए चोर

ट्रेंडिंग वीडियो