scriptएक केन्द्र पर हो रहा 45 प्लास वालों का वैक्सीनेशन, लग रही भीड़ | There is a need to increase the center | Patrika News
सागर

एक केन्द्र पर हो रहा 45 प्लास वालों का वैक्सीनेशन, लग रही भीड़

केन्द्र बढ़ाने की है जरूरत, नहीं दे रहे ध्यान

सागरMay 12, 2021 / 09:25 pm

sachendra tiwari

There is a need to increase the center

There is a need to increase the center

बीना. उत्कृष्ट स्कूल में वैक्सीनेशन के लिए केन्द्र बनाए गए हैं, जिसमें एक केन्द्र पर 45 प्लस और दूसरे केन्द्र पर 18 प्लस वालों को वैक्सीन लगाई जा रही है। 45 प्लस वाले केन्द्र पर हर दिन बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं, जिससे यहां सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो पा रहा है।
सुबह से ही केन्द्र पर बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचते हैं और कतार में खड़े हो जाते हैं। केन्द्र एक होने के कारण सभी को वैक्सीन लगवाने की जल्दी रहती है, जिससे सोशल डिस्टेंस का पालन न होने के कारण यहां संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। सोशल डिस्टेंस का पालन कराने की समझाइश दी जाती है, लेकिन लोग कुछ सुनने तैयार नहीं रहते हैं। यदि यहां केन्द्रों की संख्या बढ़ा दी जाए तो यह स्थिति नहीं बनेगी। स्कूल में केन्द्रों की संख्या बढ़ाने के लिए पर्याप्त जगह भी है।
ग्रामीण क्षेत्रों से भी आने लगे लोग
ग्रामीण क्षेत्रों में पहले करीब पंद्रह जगह केन्द्र बनाकर टीकाकरण किया गया और बड़ी संख्या में लोगों ने वैक्सीन का पहला डोज भी लगवाया, लेकिन छोटे-छोटे केन्द्रों पर अब वैक्सीनेशन नहीं हो रहा है। दूसरे डोज का समय हो जाने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों से लोग भी शहर आने लगे हैं। ग्रामीणों द्वारा लगातार वैक्सीनेशन केन्द्रों पर फिर से शुरू कराने की मांग की जा रही है।

Home / Sagar / एक केन्द्र पर हो रहा 45 प्लास वालों का वैक्सीनेशन, लग रही भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो