scriptरंगपंचमी पर उड़ा रंग, गुलाल, व्यापारी संघ ने मनाया होली मिलन समारोह | Traders Association celebrates Holi meet | Patrika News
सागर

रंगपंचमी पर उड़ा रंग, गुलाल, व्यापारी संघ ने मनाया होली मिलन समारोह

जगह-जगह हुए कार्यक्रम आयोजित

सागरMar 25, 2019 / 08:39 pm

sachendra tiwari

Traders Association celebrates Holi meet

Traders Association celebrates Holi meet

बीना. होली का त्यौहार रंगपंचमी तक चलता है, इसलिए लोग होली से ज्यादा रंगपंचमी पर रंग, गुलाल से होली खेलते हैं। सोमवार को शहर में रंगपंचमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। जगह-जगह होली मिलन समारोह सहित धार्मिक आयोजन हुए।
किराना, कंफैक्शनरी पान मसाला व्यापारी संघ द्वारा रंगपंचमी पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जो व्यापारी दुकानें खोले हुए थे उनकी दुकानों पर पहुंचकर सभी को गुलाल का टीका लगाकर बधाई दी। इसके बाद सभी व्यापापारी सिंधी धर्मशाला पहुंचे, जहां व्यापारियों ने एक दूसरे को रंग, गुलाल लगाकर रंगपंचमी की बधाई दी। नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने जमकर रंग, गुलाल लगाकर होली खेली। शहर में लोग रंगों में सराबोर दिखे। चेहरे पर रंग लगा होने के कारण लोगों को पहचानना भी मुश्किल हो रहा था। सुबह से लेकर देर रात तक होली खेलते हुए लोग नजर आए।
भंडारे का हुआ आयोजन
रंगपंचमी के अवसर पर सोमवार को नरसिंह मंदिर पर भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। शहर में अन्य जगह पर भी धार्मिक आयोजन किए गए। जहां लोगों ने भजन, गीत पर नृत्य किए।

Home / Sagar / रंगपंचमी पर उड़ा रंग, गुलाल, व्यापारी संघ ने मनाया होली मिलन समारोह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो