बंडा की ग्राम पंचायत उल्दन में हैंडपंप तोड़ चुके हैं दम

बंडा की ग्राम पंचायत उल्दन में हैंडपंप तोड़ चुके हैं दम

Vishnu Kumar Soni | Publish: Apr, 22 2019 09:00:00 AM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

एक टैंकर कुटीर की तराई में लगा, दो शादी विवाह में पहुंचा रहे पानी, ग्रामीण परेशान

बहरोल. आजाद हुए भले ही हमें एक लम्बा अरसा हो गया हो पर आज भी लोगों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने में प्रशासन नाकाम है। इन दिनों भीषण गर्मी के कारण लोगों को जल संकट का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम के लोगों ने बताया कि समिति अध्यक्ष एवं सरपंच सचिव की लापरवाही से ग्रामीणजन पानी पीने के लिए बूंद बूंद पानी को तरह रहे हैं। इस तरह के हालात बंडा क्षेत्र की ग्राम पंचायत उल्दन की है। ग्रामीणों का आरोप है कि जल पेय समिति अध्यक्ष खेमराज सिंह एवं सरपंच धनीराम पटैल की लापरवाही से हम लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। गांव की महिलाएं दिन निकलने से पहले ही पानी भरने के काम में लग जाती हैं। हैंडपंपों पर भीड़ रहने से घंटों तक लाइन में लगना पड़ता है।
६ हैंडपंप बंद, ६ चालू
जब सरपंच धनीराम पटैल से पानी के संबध में पूछा तो उन्होंने बताया कि गांव में कुल 3 टैन्कर हैं जिसमें से एक कुटीर तराई में लगा है एवं दो शादी विवाह कार्यक्रम में लगे हैं। मेरी पंचायत में कुल 12 हैंडपंप हैं जिसमें से छह हैडपंप चालू, छह बंद पड़े हैं। एक बोर है पानी की मोटर जलने के कारण बंद पड़ी है। समिति अध्यक्ष खेमराज सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि मेरे पास मोटर सुधार कार्य के लिए ऐसा कोई पैसा नहीं है कि बार बार मोटर सुधार करवा सकूं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned