scriptकड़ी सुरक्षा के बीच आज वोटर करेंगे मतदान, जाने कैसी हैं व्यवस्थाएं | Voters will vote today in tight security, how are the arrangements | Patrika News
सागर

कड़ी सुरक्षा के बीच आज वोटर करेंगे मतदान, जाने कैसी हैं व्यवस्थाएं

आज सुबह सात बजे से होगा मतदान शुरू, तैयारियां हुई पूर्ण

सागरMay 11, 2019 / 09:01 pm

sachendra tiwari

Voters will vote today in tight security, how are the arrangements

Voters will vote today in tight security, how are the arrangements

बीना. लोकसभा चुनाव के लिए मतदान आज सुबह सात बजे शुरू हो जाएगा। मतदान के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। साथ ही सुरक्षा के लिए पर्याप्त मात्रा में फोर्स बुलाया गया है। विधानसभा क्षेत्र में 232 मतदान केन्द्रों पर मतदान होगा। गर्मी के कारण लोग सुबह जल्दी ही मतदान करने के लिए पहुंचने लगेंगे, जिससे दोपहर में परेशान न होना पड़े। गर्मी के चलते मतदान केन्द्रों पर टेंट लगाकर छांव, पानी की व्यवस्था की गई है, जिससे यदि मतदाता को कुछ देर रुकना भी पड़े तो परेशानी न हो।
क्रिटिकल केन्द्रों पर रहेगा एक-तीन का सशस्त्र बल
थाना प्रभारी अनिल मौर्य ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पर्याप्त फोर्स आ गया है। छठवीं बटालियन की एक कंपनी रिजर्वमें है और हर मतदान केन्द्र पर तीन पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा क्रिटिकल केन्द्र और तीन से ज्यादा मतदान केन्द्र वाले भवन में एक-तीन का सशस्त्र बल तैनात किया जाएगा। साथ ही दस सेक्टर मोबाइल रहेंगीऔर हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। जगह-जगह वाहन चैकिंग चल रही है इसके लिए अलग से पुलिस बल तैनात किया गया है।
आकर्षक ढंग से सजाए गए पिंक बूथ
शहर में दो उत्कृष्ट स्कूल और सर्वोदय भवन में पिंक बूथ बनाए गए हैं, जिनकी आकर्षक साज-सज्जा की गई है। सजावट पिंक कलर में हुई है। यहां महिला स्टाफ रखा गया है। शहर में दो मॉडल मतदान केन्द्र भी बनाए गए हैं, लेकिन यहां कोई मॉडल जैसी व्यवस्था नहीं की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो