scriptबजट के अभाव में रुके काम, परेशान हो रहे विद्यार्थी | Work stopped due to lack of budget | Patrika News
सागर

बजट के अभाव में रुके काम, परेशान हो रहे विद्यार्थी

अधूरे पड़े भवन

सागरDec 28, 2018 / 09:11 pm

sachendra tiwari

Work stopped due to lack of budget

Work stopped due to lack of budget

बीना. उत्कृष्ट स्कूल के अतिरिक्त कक्षों का निर्माण करीब दो वर्षबाद आज भी अधूरा है। कमरा पूरा होने के पहले ही लोग क्षति पहुंचाने लगे हैं। असामाजिक तत्वों द्वारा यहां से पिलर में लगे सरिया भी चोरी किए जाने लगे हैं। इसमें निर्माण एजेंसी आरईएस है। काम में हो रही देरी का कारण बजटका न होना बताया जा रहा है।
उत्कृष्टस्कूल के अतिरिक्त कक्षों का निर्माण छात्रावास के बाजू में किया जा रहा है। जिस जगह कक्षों का निर्माण हो रहा हैवहां पहले से ही कुछ कमरे कन्या हायर सेकंडरी स्कूल के बने हुए हैं और यहां अतिरिक्त कक्ष बनवाने का उद्देश्य था कि कन्या स्कूल को वहीं शिफ्ट करना था, लेकिन निर्माण पूरा न होने के कारण अभी भी परेशानी बनी हुई है। स्कूल में जगह कम होने के कारण छात्राओं को परेशान होना पड़ता है। यहां बन रहे अधूरे कमरों को असामाजिक तत्वों द्वारा क्षति पहुंचाईजा रही हैं। दीवारों को तोड़ा जा रहा हैऔर पिलर की सरिया काटकर चोरी की जा रही हैं। यदि यहां देखरेख नहीं की गई तो यहां जितनी दीवारें खड़ी हो गई हैं वह भी गिर जाएंगी। निर्माण एजेंसी आरईएस के अधिकारियों द्वारा काम अधूरा होने के पीछे शिक्षा विभाग से बजट न मिलने की बात कही जा रही है। लंबे समय से भवन का बजट अटका हुआ है। गौरतलब हैकि यहां बने पुराने कमरें भी देखरेख में जर्जर हो रहे हैं। यदि अतिरिक्त कक्ष बनकर तैयार हो जाते तो यहां स्कूल शिफ्ट कर दिया जाता और पुराना भवन भी सुरक्षित रहता।
आगासौद हायर सेकंडरी स्कूल भवन भी अधूरा
हायर सेकंडरी स्कूल आगासौद में करीब 400 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं और विद्यार्थियों की सुविधा के लिए यहां स्कूल भवन स्वीकृत किया गया था, जिससे बैठने में परेशानी न हो। कईमहिनों से भवन का काम चल रहा है, लेकिन भवन अभी भी अधूरा है। यहां भी बजट न होने की बात कहकर काम रुका हुआ है। भवन न होने के कारण माध्यमिक स्कूल के कमरों में हायरसेकंडरी स्कूल सुबह की शिफ्ट में लगाया जा रहा है और दोपहर की शिफ्ट में माध्यमिक स्कूल लगता है। कमरा छोटे होने के कारण विद्यार्थियों को बैठने में परेशानी हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो