scriptजहरीली शराब से 47 लोगों की मौत के बाद खौफनाक सच्चाई आई सामने | 47 die after drinking spurious liquor in Saharanpur of Uttar pradesh | Patrika News
सहारनपुर

जहरीली शराब से 47 लोगों की मौत के बाद खौफनाक सच्चाई आई सामने

कच्ची शराब को और अधिक लचीला बनाने के लिए रेड प्वॉइजन इस्तेमाल होने की आशंका

सहारनपुरFeb 09, 2019 / 03:25 pm

Iftekhar

Victim of  spurious liquor

जहरीली शराब से 47 लोगों की मौत के बाद खौफनाक सच्चाई आई सामने

सहारनपुर. यूपी के सहारनपुर में जरहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या 50 के आकड़े को भी पार कर सकती है। सहारनपुर जिला अधिकारी ने 47 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। अब तक 11 लोगों की मेरठ मेडिकल में मौत हुई है, जबकि 35 से 36 लोगों की सहारनपुर में मौत हुई है। वहीं, पुलिस ने इस घटना के लिए जिम्मेदार दोषयों के खिलाफ छापेमार कार्रवाई शुरू की है। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि इस संबंध में अब तक तीन मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। पहला मुकदमा देवबंद कोतवाली में, दूसरा मुकद थाना गागलहेड़ी और थानातीसरा मुकदमा नागल में दर्ज की गई है। इसके साथ ही दोषयों के खिलाफ छापामार कार्रवाई में अब तक 30 लोगों को हिसत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

प्रशासनिक अधिकारी भले ही अब तक 47 लोगों की मौत की पुष्टी की हो, लेकिन यह आंकड़ा 50 के पार जाने की आशंका जताई जा रही है। यह आशंका यूं ही नहीं जताई जा रही। दरअसल, शनिवार तड़के तक जिला अस्पताल में लोगों को भर्ती होने का सिलसिला जारी था। जिला अस्पताल की मोच्यूरी से ”शव वाहन” शवों को पोस्टमार्टम हाउस के लिए ढोने में लगे थे। हालत गंभीर देखते होने की वजह से जिला अस्पताल से जिन 37 से अधिक लोगों को हायर सेंटर रेफर किया गया था, उनमें से भी कई की मौत होने की खबरें मिल रही है। इस तरह सहारनपुर में शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 के पार पहुंचने की आशंका जताई जा रही है।


अभी तक इन पर गिरी गाज
इस घटना पर जिला आबकारी अधिकारी अजय समेत तीन आबकारी इंस्पेक्टर और दो सिपाहियो को संस्पेंड कर दिया गया है। इनके अलावा थाना नागल प्रभारी और तीन चौकियों के प्रभारियों समेत दस पुलिसकर्मियों को भी संस्पेंड किया गया है।

सरकार देगी मुआवजा
सरकार की ओर से मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख और जिनका उपचार चल रहा है, उनके परिवार वालों को 50-50 हजार रुपये कीआर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा की गई है।

यह भी जानिए
शुक्रवार रात तक जिला अस्पताल में कुल 66 लोग भर्ती किए गए
10 लोग ऐसे थे, जो मृत अवस्था में जिला अस्पताल लाए गए
37 मरीदों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया
देर शाम जिला अस्पताल से 19 लोगों को मेरठ मेडिकल रेफर किया गया
जिला अस्पताल से ही 14 लोगों को सहारनपुर मेडिकल रेफर किया गया

Home / Saharanpur / जहरीली शराब से 47 लोगों की मौत के बाद खौफनाक सच्चाई आई सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो