scriptअखिलेश यादव का भाजपा पर निशाना, बोले- किसानों और कानून को रौंदने वाले संविधान को कुचलने में भी देर नहीं लगाएंगे | akhilesh yadav rally in saharanpur update news | Patrika News
सहारनपुर

अखिलेश यादव का भाजपा पर निशाना, बोले- किसानों और कानून को रौंदने वाले संविधान को कुचलने में भी देर नहीं लगाएंगे

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्व मंत्री स्व. चौधरी यशपाल सिंह की 100वीं जयंती पर सहारनपुर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए चुनावी अभियान का श्रीगणेश किया। मंच संभालते ही अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग कुर्सी पर बैठे हैं, उनके लोगों का कारनामा लखीमपुर में सबने देखा है।

सहारनपुरOct 10, 2021 / 03:17 pm

lokesh verma

सहारनपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर तमाम दलों में एक-दूसरे पर दोषारोपण का दौर शुरू हो गया है। रविवार को इसी कड़ी में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्व मंत्री स्व. चौधरी यशपाल सिंह की 100वीं जयंती पर सहारनपुर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए चुनावी अभियान का श्रीगणेश किया। मंच संभालते ही अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग कुर्सी पर बैठे हैं, उनके लोगों का कारनामा लखीमपुर में सबने देखा है। किसानों को गाड़ी के टायरों के नीचे कुचल दिया गया। किसानों को कुचलने के साथ-साथ कानून को भी कुचलने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग कानून को कुचल सकते हैं, वह संविधान को कुचलने में भी देर नहीं लगाएंगे।
अखिलेश यादव ने आगे कहा कि ये लोग किसानों को मवाली कहते हैं, इनका बस चले तो आतंकवादी कह डालें। किसानों को भाजपा ने कितना ही अपमानित किया है, लेकिन वह संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक तीनों कानून वापस नहीं लिए जाएंगे, किसान तब तक नहीं हटने वाले। लोकतंत्र में गद्दी पर बिठाना जानते हैं तो उतारना भी जानते हैं। अखिलेश सीएम योगी का नाम लिए बगैर तंज कसते हुए कहा कि ये नाम बदलने वाले लोग हैं। अखिलेश ने कहा कि कोई सीएम से मिलने जाए तो जरूरी नहीं कि लौटने पर उसका वही नाम हो। ये लोग नाम बदलकर इतिहास बदल रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो नाम और इतिहास बदलेगा चुनाव आने पर उसकी सरकार बदल जाएगी।
यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी हिंसा को हिन्दू बनाम सिख बनाने की कोशिश की गई: वरुण गांधी

‘हवाई जहाज बेचे, एयरपोर्ट बेटे और अब ट्रेनें बेच रहे’

सपा अध्यक्ष ने कहा कि पहले उन्होंने हवाई जहाज बेचे, एयरपोर्ट बेटे और अब ट्रेनें बेच रहे हैं, आगे स्टेशन भी बेकेंगे। सभी चीजें बेच रहे हैं, जब सब कुछ बिक जाएगा तो बाबा साहेब ने जो हमें संविधान के अधिकार दिए, उनका क्या होगा। कोई सोच भी नहीं सकता था कि हवाई जहाज बेचे जाएंगे। पानी जहाज जहां खड़े किए जाते थे, वह भी बेक दिया।
उन्होंने कहा याद करो जब अंग्रेज कारोबार करने आए थे और ईस्ट इंडिया कंपनी आई थी। वह सिर्फ 2-3 चीजों का ही कारोबार करती थी। लेकिन, उसने धीरे-धीरे कारोबार बढ़ाया और इसके बाद इंग्लैंड में एक कानून पास किया और उसकी सरकार बन गई। बीजेपी एक-एक करके प्राइवेट कंपनियों को बेच रही है। अखिलेश ने कहा कि हो सकता है कि एक दिन ये भी चले जाएं और कहें कि हम सरकार नहीं चलाएंगे। इसे भी आउटसोर्सिंग से चलाया जाएगा। ये लोग सब कुछ बेच देंगे, क्योंकि इन्हें सिर्फ कुर्सी चाहिए।

Home / Saharanpur / अखिलेश यादव का भाजपा पर निशाना, बोले- किसानों और कानून को रौंदने वाले संविधान को कुचलने में भी देर नहीं लगाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो