शस्त्र लाइसेंस धारकों के पास अब 13 दिसंबर तक का समय

13 दिसंबर से पहले जमा कराने होंगे शस्त्र
शस्त्र जमा नहीं कराने वालों पर होगी कार्रवाई

By: shivmani tyagi

Updated: 27 Nov 2020, 05:38 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर ( Saharanpur ) अगर आपके पास भी शस्त्र लाइसेंस ( arms license ) है तो यह खबर आपके लिए ही है । शास्त्र लाइसेंस धारकों को 13 दिसंबर तक का समय मिला है। ऐसे शस्त्र धारक जिनके पास दो से अधिक शस्त्र हैं वह उन्हें 13 दिसंबर तक जमा कराने होंगे।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर में चलती बस में व्यक्ति की गोली मारकर हत्या
मुजफ्फरनगर में चलती बस में व्यक्ति की गोली मारकर हत्या

दरअसल उत्तर प्रदेश शासन ( UP government ) ने दो से अधिक शास्त्र जमा करने के आदेश जारी किए थे। इसके लिए शस्त्र धारकों को समय दिया गया था। दी गई समय अवधि में दो से अधिक शस्त्र जमा नहीं कराने वालों के खिलाफ कार्यवाही की भी चेतावनी दी गई थी। अब दो से अधिक शस्त्र जमा कराने की समय अवधि को 13 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है। सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि ऐसे शस्त्र धारक ( Arms License holder ) जिनके पास दो से अधिक लाइसेंसी हथियार है ऐसे शस्त्र लाइसेंस धारक अपने तीसरे शास्त्र को 13 दिसंबर से पहले संबंधित थाने, शस्त्र डीलर, सेना में कार्यरत शस्त्र धारक अथवा शस्त्रागार में जमा करा दें। 13 दिसंबर के बाद कार्रवाई शुरू होगी। अगर 13 दिसंबर के बाद किसी भी शस्त्र धारक के पास दो से अधिक शास्त्र मिलते हैं तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और शस्त्र लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: सांसद आजम खान को एक और झटका पासपोर्ट मामले में हाईकोर्ट से बाप-बेटे की जमानत अर्जी रद्द

जिला अधिकारी ने बताया कि इसके लिए सभी थाना अध्यक्षों को भी सूचित कर दिया गया है कि वह अपने क्षेत्र के सभी शस्त्र धारकों को इस बारे में जानकारी दें और उन्हें बताएं कि 13 दिसंबर से पहले अपने दो से अधिक सभी शस्त्र जमा करा दें। 13 दिसंबर के बाद चेकिंग की जाए और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए जिनके पास दो से अधिक सस्त्र लाइसेंस हैं।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned