बदल गया बीयर शॉप और शराब के ठेके खुलने का समय, जानिए नया टाइम-टेबल

कोरोना कर्फ्यू ( corona curfew ) खत्म होने के साथ ही प्रदेश में शराब की दुकानों के खुलने का समय बदल गया है। अब शराब की दुकानें ( liquor shop ) रात 9 बजे तक खुली रहेंगी। इससे शराब के शौकीनाें काे राहत मिलेगी।

By: shivmani tyagi

Updated: 12 Jun 2021, 12:58 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर. प्रदेश में शराब के ठेकों ( liquor store ) बीयर शॉप ( Beer shop ) वाइन शॉप और मॉडल शॉप ( model shop ) के खुलने और बंद होने का ( opening hours changed ) समय बदल गया है। यूपी में अब शराब और बीयर की दुकानें सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगी। अभी तक इनके खुलने का समय शाम 7 बजे तक ही था। गुरुवार से पूरे प्रदेश में नई व्यवस्था लागू हाे गई है।र जिला आबकारी अधिकारी वरुण कुमार के अनुसार अब दुकानें सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगी।

यह भी पढ़ें: बोर्ड परीक्षा रद्द होने से क्षुब्ध छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

आबकारी विभाग ( Excise Department ) की ओर से सभी शराब की दुकानों काे यह आदेश जारी कर दिए गए हैं। नए आदेशों में स्पष्ट किया गया है कि शराब की बिक्री के ग्राफ काे देखते हुए शराब व बीयर की दुकानों को दो घंटे की अतिरिक्त मोहलत दी गई है जिसके चलते अब रात 9 बजे तक ये दुकानें खुल सकेंगी। इन्ही आदेशों में यह भी साफ किया गया है कि जो दुकानें रेड जोन और कंटेनमेंट जोन में बनी हैं उनमें अभी शराब व बीयर की दुकानें खोलने की अनुमति नहीं हाेगी। यानी ऐसे इलाकों में दुकानें बंद ही रहेंगी।

यह भी पढ़ें: यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज, डैमेज कंट्रोल में जुटी भाजपा

दरअसल प्रदेश में लागू हुए कोरोना कर्फ्यू के बाद बाजारों को बंद कर दिया गया था। अब जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण कम हाे रहा है बाजार अनलॉक हो रहे हैं। पूरे प्रदेश में दुकानें खुलने लगी हैं। अब सिर्फ साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू शेष रह गया है। इसी बीच सरकार ने शराब की दुकानों का समय बदल दिया है। अब सामान्य दिनों की तरह शराब की दुकानें खुलेंगी।

यह भी पढ़ें: यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज, डैमेज कंट्रोल में जुटी भाजपा
यह भी पढ़ें: राजस्थान के राज्यपाल ने की सीएम योगी अदित्यनाथ की तारीफ, विंध्य कॉरिडोर निर्माण को बताया शानदार

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned