scriptNusrat Jahan के करवा चौथ व्रत रखने पर देवबंदी आलिम ने कही ऐसी बात, आपको भी नहीं होगा यकीन | deoband alim statement on nusrat jahan karva chauth vrat | Patrika News
सहारनपुर

Nusrat Jahan के करवा चौथ व्रत रखने पर देवबंदी आलिम ने कही ऐसी बात, आपको भी नहीं होगा यकीन

Highlights:
-उन्होंने कहा है कि Nusrat Jahan ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया है
-अब वह स्वतंत्र हैं और जो चाहे त्योहार मनाएं, इससे हमें कोई आपत्ति नहीं है
-जो आदमी जिस धर्म में जाता है उसी धर्म के त्योहार मनाता है

सहारनपुरOct 19, 2019 / 04:46 pm

Rahul Chauhan

nusrat.jpg
देवबंद। करवा चौथ (Karva Chauth) का त्यौहार नुसरत जहां (Nusrat Jahan) द्वारा मनाए जाने पर देवबंदी आलिम (Deoband Alim) का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया है। अब वह स्वतंत्र हैं और जो चाहे त्योहार मनाएं, इससे हमें कोई आपत्ति नहीं है। क्योंकि जो आदमी जिस धर्म में जाता है उसी धर्म के त्योहार मनाता है। तो इसमें कोई आपत्ति नहीं है। जब वह इस्लाम से खारिज हो गई है तो इस्लाम को कैसे मानेगी उनके त्यौहार मनाने पर हमें कोई आपत्ति नहीं है।
यह भी पढ़ें

शराब की दुकानों को लेकर आया बड़ा आदेश, इन शहरों आज शाम से दो दिन बंद रहेंगे सभी ठेके

मौलाना कारी मुस्तफा ने कहा कि नुसरत जहां के ताल्लुक से खबर आ रही हैं कि उन्होंने करवा चौथ का व्रत रखा है और उसके अलावा वह हिंदू त्योहार मना रही हैं। अगर किसी ने मजहब-ए-इस्लाम को छोड़कर किसी दूसरे मजहब को अपना लिया है और वह उसके मुताबिक अपनी जिंदगी गुजार रहा है तो इससे किसी को कोई एतराज नहीं है। क्योंकि इस्लाम को ऐसे लोगों की जरूरत नहीं है। जिसको इस्लाम की जरूरत होगी वह इस्लाम में आएगा और इस्लाम के धर्मों का पालन करेगा।
यह भी पढ़ें

उपचुनाव से पहले सरकार के खिलाफ रालोद का प्रदर्शन, दे डाली बड़ी चेतावनी

उन्होंने कहा कि अगर कोई दूसरे मजहब में जाता है तो दूसरे मजहब को अपनाने के बाद उसी के नियम और उसी के कानून के मुताबिक अपनी जिंदगी गुजार सकता है। उस पर किसी को कोई एतराज नहीं है। नुसरत जहां पर उन्होंने कहा कि वह चाहे जो करें उससे कोई एतराज नहीं है। ऐसे इस्लाम को ऐसे लोगों की कोई जरूरत नहीं है।

Home / Saharanpur / Nusrat Jahan के करवा चौथ व्रत रखने पर देवबंदी आलिम ने कही ऐसी बात, आपको भी नहीं होगा यकीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो