script चमत्कार की उम्मीद में मरे हुए बच्चे को गंगा में डुबों रहा था परिवार, लोगों ने हत्यारा समझ कर दी पिटाई | family kills her child suffering from blood cancer drowning in Ganga | Patrika News

चमत्कार की उम्मीद में मरे हुए बच्चे को गंगा में डुबों रहा था परिवार, लोगों ने हत्यारा समझ कर दी पिटाई

locationसहारनपुरPublished: Jan 27, 2024 07:40:10 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

चमत्कार की आस में परिवार मर चुके बच्चे को गंगा में डुबो रहा था। लोगों को लगा बच्चे को डुबोकर मार रहे हैं। इस पर लोगों ने परिवार को पहले पीटा फिर पुलिस को दो दिया। बाद में मामला खुला।

ganga.jpg
वायरल हो रही वीडियो से ली गई फोटो
पावन भूमि हरिद्वार पहुंचा एक परिवार चमत्कार की आस में मरे हुए बच्चे को गंगा में डुबकी लगवा रहा था। इस परिवार को ये उम्मीद थी कि कोई चमत्कार होगा और बच्चा जी उठेगा। जब ये परिवार बच्चे को गंगा में डुबो रहा था तो यह देख लोगों ने समझा कि परिवार बच्चे को मारना चाहता है। इस पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और परिवार की पिटाई कर दी। इसके बाद इस परिवार को पुलिस के हवाले कर दिया।
पहली बार में लगा बच्चे को डुबो रहा परिवार
इस पूरे मामले में कन्फ्यूजन बड़ा कारण बना। पहली बार देखने से यही लगा कि परिवार बच्चे को डुबो रहा है। ये परिवार किसी से बात नहीं कर रहा था और बार-बार बच्चे को डुबो रहा था। इस पर लोगों को यही लगा कि परिवार बच्चे को मारना चाहता है। कुछ लोगों ने इस घटना की वीडियो बना ली और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। हर की पौड़ी पर ही खड़े कुछ लोगों ने जब ये देखा तो उन्होंने इस परिवार को पकड़ लिया। इनके कब्जे से बच्चे को ले लिया। क्योंकि बच्चा पहले ही मरा हुआ था तो लोगों को लगा कि परिवार ने बच्चो को डूबोकर मार दिया है। इस पर इन लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और गुस्साए लोगों ने परिवार पर हमला बोल दिया।
चिकित्सकों ने कर दिया लाइलाज घोषित!
बाद में पुलिस पूछताछ में ये बात सामने आई कि बच्चा ब्लड कैंसर से पीड़ित था। चिकित्सकों ने इसे लाइलाज घोषित कर दिया था। परिवार इसे लेकर हरिद्वार आ रहा था। रास्ते में बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद परिवार बच्चे को हर की पौड़ी लेकर पहुंचा और बच्चे के गंगा में डुबकी लगावाने लगा। दरअसल इस परिवार को किसी चमत्कार की उम्मीद थी। चमत्कार की उम्मीद में परिवार बच्चे के गगा में डुबो रहा था जबकि लोगों ने कुछ और समझ लिया और परिवार के सदस्यों की पिटाई कर दी।
तेजी से वायरल हुई वीडियो
मासूम बच्चे को गंगा में डुबोकर मार डालने का कथित मैसेज देने वाली वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। बाद में एक और वीडियो सामने आया जिसे देखने पर पता चला कि बच्चा पहले ही मर चुका था। परिवार चमात्कार की आस में इस बच्चे को गंगा में डुबो रहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो