scriptCorona: जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने की घर पर ही नमाज अदा करने की अपील | Jamiat Ulema-e-Hind appealed to offer prayers at home | Patrika News
सहारनपुर

Corona: जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने की घर पर ही नमाज अदा करने की अपील

Highlight

कोरोना की जटिलताओं को देखते हुए जमीयत उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने घर पर ही नमाज पढ़ने की अपील की है।

सहारनपुरMar 27, 2020 / 12:22 pm

shivmani tyagi

corona_5.jpg

corona virus

सहारनपुर। कोरोना वायरस ( Corona virus attack ) की जटिलताओं के बीच लोग सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें, इसके लिए जमीयत उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने लोगों से अपने घरों पर ही नमाज पढ़ने की अपील की है।
यह भी पढ़ें

Good News: गर्म पानी और यह खाना देकर ठीक किए गए कोरोना के मरीज

उन्होंने कहा है कि यह समय खुद को बचाने का है और समाज को भी बचाने का है। ऐसे में घर पर ही रह कर नमाज अदा की जाए। दरअसल जुमे की नमाज को लेकर नमाजी मस्जिद में जाने की कोशिश करते हैं। इससे सोशल डिस्टेंस को खतरा होता है और इसका नुकसान सभी को उठाना पड़ सकता है। लोग एक जगह इकट्ठा ना हो किसी भी धार्मिक स्थल पर कोई भी धार्मिक आयोजन ना हो इसके लिए प्रशासन ने भी मनाही कर दी है। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश भी दिए हैं जाे साेशल डिस्टेंस नहीं बनाएंगे।
यह भी पढ़ें

परिवार के साथ आइसोलेट इस विधायक ने लोगों को Corona से बचाने के लिए दिए 20 लाख रुपये

इसी बीच जमीयत उलेमा-ए -हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने अपील की है कि जो भी नमाजी हैं वह अपने घर पर ही जुमे की नमाज पढ़ें। मोहल्लों की मस्जिदों में भी कम संख्या में ही नमाज पढ़ें। उन्हाेंने यह भी कहा है कि घरों में भी लोग अपनी नमाज अदा कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Lockdown में फंसी महिला सिपाही इस तरह कर रही फर्ज पूरा, अब सभी कर रहे तारीफ

ऐसे हालातों में कहीं भी इकट्ठा होना उचित नहीं है। मौजूदा हालात आम स्थानों सहित मस्जिदों में भी इकट्ठा होने के नहीं हैं। हमें कोई भी ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए जहां भीड़ इकट्ठा होती हो या 5 से अधिक लोग एकत्र होते हों।

Home / Saharanpur / Corona: जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने की घर पर ही नमाज अदा करने की अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो