फरमान: Kanwar Yatra के दाैरान पर्दे के पीछे से बिकेगी शराब, घूंघट में रहेंगे ठेके और बीयर शॉप

फरमान: Kanwar Yatra के दाैरान पर्दे के पीछे से बिकेगी शराब, घूंघट में रहेंगे ठेके और बीयर शॉप
wine shop

shivmani tyagi | Publish: Jul, 20 2019 11:33:28 PM (IST) Saharanpur, Saharanpur, Uttar Pradesh, India

  • अभी तक आपने गंदगी के ढेर और गूलर के पेड़ काे कांवड़ यात्रा के दाैरान ढके हुए देखा हाेगा इस बार अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानाें के साथ-साथ बीयर शॉप काे घूंघट ओढ़ाया गया है यानी इन्हे भी पर्दाें से ठका गया है।

सहारनपुर। कांवड़ यात्रा 2019 काे लेकर इस बार सरकार ने अंग्रेजी व देशी शराब के साथ-साथ बीयर शॉप के लिए अनाेखा फरमान जारी किया है। इस बार Haridwae Kanwar Yatra 2019 के दाैरान Wine Shop यानी शराब के ठेकाें पर पर्दाें के पीछे से ही शराब की बिक्री की जा सकेगी। इसके लिए देशी और अंग्रेजी शराब की दुकानाें के साथ-साथ बीयर शॉप काे ''घूंघट'' पहनाए गए हैं।

Kanwar yatra 2019 कांवड़ रूट पर निकले एसएसपी, देखें वीडियाे

कांवड़ यात्री इस फरमान काे किस रूप में देख रहे हैं यह ताे नहीं पता नहीं लेकिन शराब पीने के शाैकीनाें के लिए यह व्यवस्था एकदम दुरूस्त है। शराब के शाैकीनाें का कहना है कि पर्दा अच्छा है। शराब के ठेके बंद हाेने पर शराब की तस्करी बढ़ जाती है और लाेग इधर-उधर से रेक्टीफाइड या दूसरी शराब पीते हैं। ऐसे में ठेकाें पर पर्दा करके सरकार ने सही कदम उठाया है।

बाइक चोर निकला जनसेवा केंद्र संचालक, चाेरी की 7 बाइक बरामद

अगर हम सहारनपुर की बात करें ताे Saharanpur में अंग्रेजी शराब की दुकानाें के साथ-साथ बीयर शॉप और देशी शराब के सैकड़ाें ठेके हैं। इस जिले में 44 किलाेमीटर लंबा कांवड़ मार्ग है। इस कावड़ मार्ग पर और इस कांवड़ मार्ग के आस-पास सैकड़ाें ठेके हैं। इस फरमान के बाद सभी ठेकाें काे घूँघट पहनाया गया है। एसपी सिटी विनीत कुमार भटनाकर के अनुसार इस बार ठेकाें काे बंद नहीं कराया गया है बल्कि उन पर पर्दे लगवाएँ गए हैं।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned