scriptप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों-दलितों और अल्पसंख्यकों के लिए कह दी बड़ी बात | Prime Minister Narendra Modi statement on farmers-Dalits minorities | Patrika News
सहारनपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों-दलितों और अल्पसंख्यकों के लिए कह दी बड़ी बात

सहारनपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रथम चरण के मतदातों से माफी मांगते हुए कहा कि मेरे चुनाव प्रचार की शुरूआत सहारनपुर से हो रही है। अपने संबोधन में पीएम ने किसानों को उज्ज्वल भविष्य का सपना दिखाया और वेस्ट में हुए दंगों का हवाला देकर विरोधियों पर जमकर प्रहार किए। पीएम ने कहा वेस्ट का किसान अब चीनी और चीनी मिलों पर निर्भर नहीं रहोगा।

सहारनपुरFeb 10, 2022 / 09:13 pm

Shivmani Tyagi

pm_modi.jpg

सहारनपुर में जनसभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सहारनपुर। गन्ना किसान अब सिर्फ चीनी मिलों पर ही निर्भर नहीं रहेंगे। गन्ने से एथेनॉल बनाए जाने की दिशा में देश में बड़ा काम होने जा रहा है। तीन तलाक कानून से मुस्लिम महिलाओं को नर्क से निजात मिली है। डबल इंजन की सरकार ने वेस्ट यूपी को दंगा मुक्त और अपराध मुक्त प्रदेश बनाया है। अब व्यापारियों को किसी भी तरह का व्यापार करने में कोई डर नहीं है। उत्तर प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश को अगर विकसित प्रदेश बनाना है तो यूपी में फिर भाजपा जरूरी है।
यह बातें सहारनपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहर से सटे रिमाउंट डिपोर्ट एंड ट्रेनिंग सेंटर में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार प्रदेश को विकास की ओर ले जा रही है। गन्ना किसानों को जितना पैसा पहले की सरकार में मिला था उससे ज्यादा राशि हमने दी है। हम किसानों के लिए स्थाई समाधान कर रहे हैं। गन्ना किसान की ताकत बढ़ानी है। किसानों को चीनी मिलों पर निर्भर नहीं रखना है। हम कुछ ऐसा करने जा रहे हैं कि जब जरूरत पड़ेगी गन्ने से चीनी बनाएंगे, जब जरूरत होगी तो एथेनॉल बनाएंगे। यूपी को इस बार 12 हजार करोड़ रुपये एथेनॉल से मिले हैं ।
नौजवानों का आह्वान करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरे शब्द लिख लेना आने वाले समय में यह राशि बढ़ने वाली है। इससे किसान की आमदनी बढ़ेगी। पहली सरकारों ने परिवार के बाहर सोचा ही नहीं। हम स्थाई समाधान खोजते हैं। देश के हर नागरिक को बेहतर जीवन देने पर काम कर रहे हैं। वेस्ट यूपी में जिन लोगों को जेल भेजा गया है उन पर चुटकी लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए योगी सरकार ने गरीबों का राशन डकारने वालों और माफियाओं को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया, तो वो कहते हैं कि इसको जेल में डाल दिया, उसको जेल में डाल दिया तंज भरे अंदाज में प्रधानमंत्री ने कहा कि आप बताओ उनको जेल ना भेजे तो महल में भेजें क्या ?

प्रधानमंत्री बोले कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ठीक होने से एक बार फिर से व्यापार और उद्योग पतियों में विश्वास जगा है। कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए निरन्तर काम किया जा रहा है। विरोधियों पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि परिवार वादी लोग जनता से लगातार खोखले वायदे कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें मालूम है कि यूपी की जनता फिर से उन्हें घुसने नहीं देगी । पीएम ने कहा किया कि इन लोगों के बहकावे में मत आना । इन लोगों ने शहरों को 22 घण्टे और गांव को 18 घण्टे बिजली देने की बात कही लेकिन वादा पूरा नहीं किया। सपा सरकार में सहारनपुर में 500 मकान बनाने का लक्ष्य इन्होंने रखा था जिसके सापेक्ष ये लोग महज 200 मकान ही बनवा पाए थे। हमने सहारनपुर शहर में 31 हजार मकान बनवाने का लक्ष्य रखा और अब तक 18 हजार का काम भी पूरा कर दिया।
बिना नाम लिए समाजवादी पार्टी पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि इन लोगों के राशन माफिया जनता का राशन भी खा जाते थे। हमारी सरकार ने उस भ्रष्टाचार को बंद कर दिया, अलीगढ़ का ताला लगा दिया है। ऐसे में जिन लोगों के नम्बर दो के धंधे बंद हो गए वो तो जहर ही उगलेंगे। तीन तलाक कानून पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस कानून ने मुस्लिम बहनों को सुरक्षा दी है उन्हें नर्क से निकालने का काम किया है और जब मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक कानून आने पर भाजपा का गुणगान किया तो वोटों के ठेकेदारों को दर्द होने लगा था।
पीएम ने कहा कि, मुज़फ्फरनगर में जो हुआ वो तो कलंक था लेकिन सहारनपुर में जो हुआ वो भी खतरनाक था। राजनीतिक लोगों को कैसे हथियार बनाया जाता है उसका प्रमाण सहारनपुर दंगा था। आज दंगा कराने वालो को मोदी सरकार ने सलाखों के पीछे पहुंचाया है। सहारनपुर के दंगे के मुख्य आरोपी को इन लोगों ने अपना साथी बना लिया सिर्फ सहारनपुर ही नहीं पूरे पश्चिमी यूपी में इन्होंने अपराधियों को मैदान में उतारा है। हालात यह हैं कि अब ये लोग राष्ट्र द्रोहियों को अपना समर्थक बना रहे हैं।
अंत में प्रधानमंत्री ने कहा कि शादियों का सीजन चल रहा है मौसम भी खराब है लेकिन चाहे किसी कितने भी करीबी की शादी हो कितना भी मौसम खराब हो लेकिन सभी को वोट करना है मजबूत लोकतंत्र स्थापित करना है।

Home / Saharanpur / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों-दलितों और अल्पसंख्यकों के लिए कह दी बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो