scriptरामपुर में सबसे कम तो सहारनपुर में सबसे अधिक मतदान, जानिए सभी सीटों का ग्राफ | In the first phase of elections, voters of Saharanpur again won while those of Rampur failed | Patrika News
सहारनपुर

रामपुर में सबसे कम तो सहारनपुर में सबसे अधिक मतदान, जानिए सभी सीटों का ग्राफ

इस बार भी काष्ठ नगरी सहारनपुर के वोटर मतदान करने में सबसे आगे रहे।

सहारनपुरApr 20, 2024 / 11:06 am

Shivmani Tyagi

Lok Sabha Election 2024

सहारनपुर के युवा वोटरों ने इस बार बढ़ा दिया ग्राफ

काष्ठ नगरी सहारनपुर के वोटरों ने फिर मारी बाजी

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हो गया है। पूर्व की तरह ही इस बार भी काष्ठ नगरी यानी सहारनपुर के वोटरों ने एक बार फिर से बाजी मारी है। सहारनपुर में सर्वाधिक 66.74 प्रतिशत मतदान हुआ है। इसी तरह से सबसे कम मतदान उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में हुआ। यहां पर जो मतदान ग्राफ है वह 54 प्रतिशत पर ही सिमट गया। सहारनपुर जिला निर्वाचन अधिकारी का बयान आया है कि मतदान ग्राफ और अधिक बढ़ना था लेकिन बरसात ने इसे बढ़ने से रोक दिया। सहारनपुर में इस बार 70 प्रतिशत तक मतदान होने की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन शाम को अचानक हुई तेज बरसात की वजह से यह ग्राफ 66 प्रतिशत पर ही सिमट गया। पहले चरण के मतदान में 19 अप्रैल को सुबह 7.00 बजे यूपी की आठ सीटों सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में मतदान शुरू हुआ था। इन सभी आठ सीटों पर कुल 80 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हुए थे। सुबह सात बजे शुरू हुई वोटिंग शाम छह बजे तक चली।

प्रथम चरण के चुनाव के बाद सामने आए नेताओं के बयान

प्रथम चरण का मतदान संपूर्ण होने के बाद नेताओं के बयान भी सामने आए हैं। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि, ‘भाजपा का शो पहले दिन ही फ्लॉफ हो गया। भाजपाइयों की अदाकारी जनता को पसंद नहीं आई। घिसे-पिटे डायलॉग ही भाजपा की खिड़की से आ रहे हैं। अखिलेश यादव ने देश की जनता को बधाई देते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों का जनता ने खुलकर समर्थन किया है। दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का भी बयान आया है उन्होंने कहा है कि, लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में यूपी की आठ सीटों पर भाजपा का ही परचम लहरा है। पीएम मोदी की लहर है। बोले कि, मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि इन आठ सीटों पर भारी अंतर के साथ भाजपा जीत रही है।

जानिए कि जिले में कितना मतदान

सहारनपुर में सर्वाधिक 66.74 प्रतिशत, कैराना में 61.17 प्रतिशत, मुजफ्फनरगर में 59.29 प्रतिशत, बिजनौर में 58.54 प्रतिशत, नगीना में 59.54 प्रतिशत, मुरादाबाद में 60.60 प्रतिशत, रामपुर में 54.77 पीलीभीत में 61.91 प्रतिशत मतदान हुआ है।

Hindi News/ Saharanpur / रामपुर में सबसे कम तो सहारनपुर में सबसे अधिक मतदान, जानिए सभी सीटों का ग्राफ

ट्रेंडिंग वीडियो