scriptओमिक्रोन वायरस को लेकर दहशत, विदेश से आए 29 लोगों के नमूने जांच को भेजें | Send samples of 29 people who came from abroad regarding Omi Cron | Patrika News
सहारनपुर

ओमिक्रोन वायरस को लेकर दहशत, विदेश से आए 29 लोगों के नमूने जांच को भेजें

ओमिक्रोन वायरस के आशंकित खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। सार्वजनिक स्थलों पर सेंपलिंग शुरू कर दी गई है।

सहारनपुरDec 04, 2021 / 08:26 pm

Shivmani Tyagi

Omicron

Corona variant Omicron

सहारनपुर. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने पूरी दुनिया में एक बार फिर से दहशत फैला दी है। इसी क्रम में विदेशों से आए हुए लोगों पर नजर रखी जा रही है। सहारनपुर में पिछले दिनों में 29 लोग विदेशों से आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अब इन सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।
दरअसल एक बार फिर से ओमिक्रोन नामक के वायरस ने लोगों में दहशत का माहौल बना दिया है। ओमिक्रोन के मामले सामने आने के बाद यूपी के भी सभी जिलों में तैयारियां शुरू हो गई हैं। सहारनपुर में फतेहपुर सीएचसी में क्वॉरेंटाइन सेंटर बना दिया गया है। इस क्वॉरेंटाइन सेंटर में विदेश से आने वाले संक्रमित लोगों को भर्ती किया जाएगा।
अधिक से अधिक सैंपलिंग के आदेश
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजीव मांगलिक ने रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और सार्वजनिक स्थलों पर कैंप लगाकर सैंपलिंग किए जाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग की टीम को दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जो लिस्ट मांगी है उसमें 29 लोगों के नाम प्रकाश में आए हैं। यह सभी वह लोग हैं जो पिछले दिनों में विदेश से सहारनपुर पहुंचे हैं। इन सभी को सर्विलांस किया गया है। इन सभी के सैंपल लिए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजीव मांगलिक ने बताया कि हमें 29 ऐसे लोगों की सूची प्राप्त हुई है जो पिछले दिनों विदेश से सहारनपुर लौटे हैं। इन सभी के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। अगर इनमें से कोई भी संक्रमित मिलता है तो उसे प्राथमिक तौर पर फतेहपुर सीएचसी में क्वॉरेंटाइन कराया जाएगा।

Home / Saharanpur / ओमिक्रोन वायरस को लेकर दहशत, विदेश से आए 29 लोगों के नमूने जांच को भेजें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो