scriptक्लास रूम में नीचे बैठकर पढ़ रहे थे बच्चे, तभी आ गया सांप | SNAKE APPEARS IN CLASS ROOM WHEN STUDENTS WERE STUDYING ON THE EARTH | Patrika News
सहारनपुर

क्लास रूम में नीचे बैठकर पढ़ रहे थे बच्चे, तभी आ गया सांप

सहारनपुर के नानाैता के काशीपुर प्राथमिक विद्यालय की घटना

सहारनपुरAug 13, 2017 / 08:09 pm

sharad asthana

SNAKE IN CLASSROOM

SNAKE IN CLASSROOM

सहारनपुर। जरा साेचिए, बच्चे नीचे फर्श पर बैठकर पढ़ाई कर रहे हाें आैर अचानक क्लास रूम में सांप आ जाए ताे क्या हाेगा? यह काेई फिल्मी कहानी नहीं है. सहारनपुर के नानाैता थाना क्षेत्र के गांव काशीपुर में एेसी ही घटना घटी है। यहां के प्राथमिक विद्यालय में छाेटे-छाेटे बच्चे पढ़ रहे थे आैर इसी दाैरान क्लास रूम में अचानक सांप आ गया।
गनीमत रही कि एक बच्चे की इस सांप पर नजर पड़ गई आैर वह चिल्ला पड़ा। बच्चे के चिल्लाते ही पूरे क्लास रूम में भगदड़ मच गई आैर बच्चाें के चिल्लाने की आवाज सुनकर स्टाफ क्लास रूम की आेर दाैड़ पड़ा। स्टाफ सबसे पहले एक-एक करके दूसरे दरवाजे से सारे बच्चाें काे क्लास रूम से बाहर निकाला आैर फिर सांप काे मारकर उसे जमीन में गाड़ दिया गया। इसके बाद बच्चाें ने राहत की सांस ली आैर फिर से क्लास रूम में पढाई शुरु हाे सकी।
एेसे हुई घटना

घटना शनिवार की है। नानौता ब्लाॅक क्षेत्र के गांव काशीपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय के कक्षा पांच के क्लास रूम में बच्चे पढ़ रहे थे। सुबह करीब 9.15 बजे एक सांप क्लास रूम में घुस गया। बच्चे ताे बच्चे इस सांप काे देखकर क्लास रूम में पढ़ा रहे अध्यापक भी घबरा गए आैर उन्हाेंने भी शाेर मचाते हुए क्लास रूम में बच्चाें काे सांप से दूर हाेकर खड़े हाे जाने की बात कही। बच्चाें आैर अध्यापक के चिल्लाने की आवाज सुनकर अन्य अध्यापक आए ताे वह भी सांप काे देखकर सन्न रह गए। इसके बाद अध्यापकाें ने लाठी मंगाई आैर सांप काे माैके पर ही मार दिया गया। सांप काे मारने के बदा स्कूल के पास ही मिट्टी में दबा दिया गया। इसके बाद अध्यापकाें ने राहत की सांस ली। सांप के मर जान के बाद भी बच्चाें के मन से डर नहीं निकल रहा था आैर बच्चे इस क्लासरूम में जाने के लिए तैयार नहीं हाे रहे थे। बाद में काफी देर बाद बच्चे क्लास रूम में गए आैर यहां दाेबारा से पढ़ाई शुरु हाे सकी। स्कूल के प्रधानाचार्य सतीश कुमार ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बरसात के माैसम में आस-पास के जंगल से सांप निकलकर स्कूल में आ गया था जिसे मार दिया गया है।
इस स्कूल में बच्चे नीचे फर्श पर ही बैठकर पढ़ते हैं। जिस तरह से सांप क्लास रूम में आ गया था इससे इन बच्चाें की सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा हाे गया है।

Home / Saharanpur / क्लास रूम में नीचे बैठकर पढ़ रहे थे बच्चे, तभी आ गया सांप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो