ट्रैफिक नियम बदलने के बाद यहां लाइन में लगकर प्रदूषण प्रमाण पत्र बनवा रहे वाहन स्वामी

ट्रैफिक नियम बदलने के बाद अब लोग लाइन में लगकर अपने वाहनों का प्रदूषण प्रमाण पत्र बनवा रहे हैं। लाेग अपने वाहनाें की फिटनेस के प्रति जागरूक हुए हैं।

By: shivmani tyagi

Updated: 05 Sep 2019, 11:29 PM IST

सहारनपुर। ट्रैफिक नियमों में बदलाव आने के बाद और जुर्माने की राशि बढ़ने के बाद अब लोगों को डर सताने लगा है कि कहीं अगले मोड़ पर उनका भी चलाना हो जाए।

इसका सबसे अच्छा उदाहरण शुक्रवार को सहारनपुर में देखने को मिला। यहां प्रदूषण जांच केंद्र पर लोग लाइन में लगकर अपने वाहनों के प्रदूषण की जांच करा रहे हैं। अभी तक आपने पेट्रोल पंप पर वाहनों की लाइन देखी होंगी लेकिन ट्रैफिक नियमों में बदलाव होने के बाद यह पहला मामला है जब प्रदूषण जांच केंद्र पर भी लोग लाइन में लगे हैं और अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। इनमें से अधिकांश वह लोग हैं जो रोजाना ऑफिस जाते हैं और अपने ऑफिस के समय से समय निकालकर अब इन्हें लाइन में लगना पड़ रहा है। अब Office Going लाेगाें काे अपने वाहन का फिटनेस याद आ रहा है। लाईन में लगे इन लोगों ने यह भी बताया कि ऐसा ही हाल वाहन इंश्योरेंस कंपनी के ऑफिस के बाहर भी है। वहां भी लोग लाइन में लगकर अपने वाहनों का इंश्योरेंस करा रहे हैं। अभी तक ट्रैफिक नियमों में हिला हवाली के चलते लोग अपने वाहनों की फिटनेस और उनके इंश्योरेंस पर ध्यान ही नहीं देते थे लेकिन अब लाेग जागरूक हाेते हुए दिख रहे हैं।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned