scriptVideo of Saharanpur boys with country made pistol goes viral | तेरे यार ने जो टच कर दे, गाने पर तमंचे के साथ बनाई रील, पुलिस घर से उठा लाई और निकाल दी हेकड़ी | Patrika News

तेरे यार ने जो टच कर दे, गाने पर तमंचे के साथ बनाई रील, पुलिस घर से उठा लाई और निकाल दी हेकड़ी

locationसहारनपुरPublished: Feb 02, 2024 09:13:53 am

Submitted by:

Shivmani Tyagi

कार में बैठकर चार दोस्तों ने देशी तमंचे के साथ रील बनाई और फिर उसे इंस्टा पर वायरल किया लेकिन ये भूल गए कि यूपी में योगी सरकार है।

saharanpur_video.jpg
Saharanpur Video
सहारनपुर के जनकपुरी थाना क्षेत्र में रहने वाले तीन लड़कों ने देशी तमंचे के साथ एक रील बनाई और इसे सोशल मीडिया पर खुद ही वायरल कर दिया। रील की बैकग्राउंड में इन्होंने गाना लगाया 'तेरे यार को जो कोई टच कर दे, मौत ने उसकी आणी है' इससे साफ हो गया कि ये लड़के छिछोरगर्दी कर रहे थे और हेकड़ी दिखाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने इनकी हेकड़ी निकाल दी।
दरअसल ये तीनों दिखाना चाहते थे कि इनके पास तमंचा है और इन्हे कोई टच नहीं कर सकता। जब ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो तुरंत पुलिस सक्रिय हो गई। दरअसल इनकी हेकड़ी निकालना बेहद जरूरी था। एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने तुरंत इन चारों लड़कों के खिलाफ जनकपुरी थाने में FIR यानी प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने भी इनकी हेकड़ी निकालने में ज्यादा समय नहीं लिया और दो युवकों को घर से ही उठा लाई।
दोनों से थाने लाकर पूछताछ की गई। इनके पास तमंचा कहा से आया इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। इन्हे चेतावनी देते हुए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है। अब न्यायालय ने दोनों लड़कों को न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश दिए हैं। फिलहाल ये मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। अभी दो लड़के फरार हैं। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है। इन लड़कों के इस कृत्य से पूरे परिवार को शर्मिंदा होना पड़ा और पुलिस से प्रार्थना भी करनी पड़ी कि बच्चों के छोड़ दिया जाए लेकिन तब FIR दर्ज हो जाने की वजह से इनके खिलाफ कार्रवाई जरूरी थी।
इन लड़कों के खिलाफ कार्रवाई कितनी जरूरी!
इस बारे में जब हमने मनोचिकित्सक से बात की तो उन्होंने कहा कि यह रील इन बच्चों का पहला कदम हो सकता है। अगर इस मामले में इन पर कार्रवाई ना होती तो ये आगे जरायम की दुनिया में कदम रख सकते थे। इसलिए इन पर कार्रवाई आवश्यक है। फिलहाल पुलिस को इस मामले में ऐसा कोई केस बनाने से बचना चाहिए जिसके इन बच्चों का करियर प्रभावित हो।
आप भी रहें सावधान
इस घटना से आपको भी सीख लेनी की जरूरत है। किसी भी तरह के हथियार के साथ रील बनाना, कोई ऐसी रील बनाना जो ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाली हो, किसी जाति या धर्म विशेष या व्यक्ति विशेष की भावनाओं को आह्त करती हो, किसी भी तरह से भड़काऊ या समाज पर गलत असर डालने वाली हो ऐसी कोई भी वीडियो बनाने से बचना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो