script सीएम योगी ने संभल पहुंच अफसरों संग परखी तैयारी, मुरादाबाद और अमरोहा जिले के लिए अलर्ट जारी | CM Yogi reached sambhal and tested preparations with officers | Patrika News

सीएम योगी ने संभल पहुंच अफसरों संग परखी तैयारी, मुरादाबाद और अमरोहा जिले के लिए अलर्ट जारी

locationसम्भलPublished: Feb 13, 2024 07:35:56 am

Submitted by:

Mohd Danish

Sambhal News: यूपी के संभल जिले में 19 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर सीएम योगी ने अफसरों के साथ बैठक की और सुरक्षा को लेकर अफसरों से सतर्क रहने को कहा।

cm-yogi-reached-sambhal-and-tested-preparations-with-officers.jpg
PM Sambhal Visit: पीएम मोदी का 19 फरवरी को संभल के गांव एचौड़ा कम्बोह में कल्कि धाम शिलान्यास में आने का प्रस्तावित कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री के दौरे से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तैयारियों का जायजा लेने के लिए कल्कि धाम पहुंचे। कार्यक्रम स्थल पर कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम्, योगी सरकार की माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी, भाजपा पश्चिम के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल, जिलाध्यक्ष हरेंद्र सिंह रिंकू पहुंचे। सीएम योगी ने आचार्य प्रमोद कृष्णम् के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।
मुख्यमंत्री ने तैयारियों का लिया जायजा
ऐंचोड़ा कंबोह स्थित श्री कल्कि धाम के शिलान्यास की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार सुबह 11.20 बजे हेलीकॉप्टर से पहुंचे। करीब 50 मिनट तक कार्यक्रम स्थल पर रुके मुख्यमंत्री ने तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। आचार्य प्रमोद कृष्णम से भी तैयारियों को लेकर जानकारी ली। 19 फरवरी को श्री कल्कि धाम के शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। इसी क्रम में तैयारियों को तेजी से प्रशासन करा रहा है। इसकी समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री खुद पहुंचे।
मुख्यमंत्री के पहुंचने से पहले मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र और डीजीपी प्रशांत कुमार भी हेलीकॉप्टर से पहुंच गए थे। उन्होंने अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया और बैठक कर समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ श्री कल्कि धाम के गर्भगृह का निरीक्षण किया। इसके बाद वह हेलीपैड पर पहुंचे जहां प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरना है। उसके बाद मंच की व्यवस्थाएं देखीं। मंच पर पहुंचकर मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहनी चाहिए। किसी भी स्तर से लापरवाही नहीं होने पाए।
इस दौरान प्रदेश सरकार के कृषि राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी, एडीजी बरेली पीसी मीना, मुरादाबाद के मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह, डीआईजी मुनिराज, डीएम मनीष बंसल, एसपी कुलदीप सिंह गुनावत, भाजपा पश्चिम के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल, जिलाध्यक्ष हरेंद्र सिंह रिंकू, परमेश्वर लाल सैनी, संजय सांख्यधर आदि मौजूद रहे।
मुरादाबाद और अमरोहा जिले के लिए अलर्ट जारी
19 फरवरी को संभल, मुरादाबाद और अमरोहा जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस अलर्ट रहेगी। फ्लैग मार्च किया जाएगा। यह निर्देश मुख्यमंत्री ने ऐंचोड़ा कंबोह स्थित श्री कल्कि धाम में अधिकारियों को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 19 फरवरी को शिलान्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। मंडल के जिला मुरादाबाद, अमरोहा और संभल के संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस अलर्ट रहे। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम जिस समय तक चले तब तक पुलिस संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च करे।

ट्रेंडिंग वीडियो