scriptAyodhya Verdict: बाबरी एक्शन कमेटी के संयोजक रहे सपा सांसद बोले- मुसलमान न लें मस्जिद के लिए जमीन | SP MP Dr Shafikurrahman Bark statement after ayodhya verdict | Patrika News
सम्भल

Ayodhya Verdict: बाबरी एक्शन कमेटी के संयोजक रहे सपा सांसद बोले- मुसलमान न लें मस्जिद के लिए जमीन

Highlights- संभल के समाजवादी पार्टी सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने दिया बयान
– बोले- मस्जिद के लिए जमीन लेने से कोई लाभ नहीं
– मुसलमानों को शांति बनाए रखने के लिए दी मुबारकबाद

सम्भलNov 10, 2019 / 11:35 am

lokesh verma

bark.jpg
संभल. तमाम राजनीतिक संगठनों ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के सांसद और बाबरी एक्शन कमेटी के संयोजक रहे डाॅ. शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि वह देश की सर्वोच्च अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं। इसके साथ उन्होंने कहा है कि मेरी निजी राय है कि मुसलमानों को मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन नहीं लेनी चाहिए, क्योंकि मस्जिद के लिए इस जमीन को लेने से कोई लाभ नहीं है।
यह भी पढ़ें

Ayodhya Verdict: साध्वी प्राची समेत हिंदू संगठनों के 15 पदाधिकारी नजरबंद, घरों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात

इस दौरान डाॅ. शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले ही उन्होंने कहा था कि फैसला जो भी हो, हमें स्वीकार है। इसलिए वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा कि अब यह मुद्दा समाप्त हो चुका है। वहीं उन्होंने पुनर्विचार याचिका के सवाल पर कहा कि यह कानूनी लड़ाई का मुद्दा है, अगर कोई केस लड़ता है तो उसमें कोई बात नहीं है। क्योंकि कानूनी लड़ाई लड़ने का हक सभी को है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद मुसलमानों ने जिस तरह से शांति बनाए रखी है। उसके लिए उनको मुबारकबाद देते हैं और सभी से धैर्य बनाने की अपील करते हैं।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विवाद होने से देश की तरक्की प्रभावित होती है। अयोध्या को लेकर दोनों समुदायों के बीच दूरियां बढ़ गई थीं, लेकिन अब फैसले के बाद माहौल बदलने की उम्मीद जगी है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि छोटी-छोटी बातों को तूल नहीं दें। उन्होंने सभी से मिलकर रहने की अपील की।
यह भी पढ़ें

Ayodhya verdict पर फैसले के बाद यूपी के इस शहर में मनाई गई दीपावली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो