scriptYatindranand Giri said in Sambhal PM Modi has set new records | संभल में बोले महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरी- पीएम मोदी ने खड़े किए नए कीर्तिमान | Patrika News

संभल में बोले महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरी- पीएम मोदी ने खड़े किए नए कीर्तिमान

locationसम्भलPublished: Nov 18, 2023 05:39:48 pm

Submitted by:

Mohd Danish

Sambhal News: संभल में महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरी ने कहा कि अयोध्या में बन रहा भगवान श्रीराम का मंदिर किसी जाति धर्म विशेष का नहीं है। यह मंदिर मानवता का मंदिर है।

Sambhal News Today
Sambhal News Today: संभल में तीर्थ परिक्रमा के दो दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होने के बाद जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रानंद गिरि ने अयोध्या में बन रहे भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि श्रीराम का मंदिर मानवता का मंदिर है। राम जन-जन के ईश्वर हैं। मेरी प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि विपक्ष को सद्बुद्धि दें कि विपक्ष देश और समाज को सोचना शुरू करें।
भगवान श्रीराम का मंदिर किसी जाति धर्म विशेष का नहीं
महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरी ने कहा कि अयोध्या में बन रहा भगवान श्रीराम का मंदिर किसी जाति धर्म विशेष का नहीं है। यह मंदिर मानवता का मंदिर है। धर्म का मंदिर है। संस्कृति सदाचार का मंदिर है। भगवान राम का आदर्श, चरित्र पूरी दुनिया के लिए अनुकरणीय है। महामंडलेश्वर ने कहा कि भगवान श्रीराम किसी दल के नहीं हैं।
यह भी पढ़ें

रामपुर के किसानों के लिए अच्छी खबर, जल्द मिलेगा एनपीके, यूरिया, डीएपी रैक

राम का नहीं धर्म का मंदिर
राम जन-जन के हैं, प्राणी-प्राणी के हैं। अयोध्या में बना रहे भगवान श्री राम के मंदिर पर विपक्ष की लगातार आ रही बयानबाजी को महामंडलेश्वर ने सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनने जा रहा है। यह राम का नहीं धर्म का मंदिर है। मानवता का मंदिर है। वास्तव में देखा जाए तो यह मानवता का मंदिर बनने जा रहा है।
पीएम मोदी ने खड़े किए नए कीर्तिमान
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतने कीर्तिमान बना दिए हैं कि वही कीर्तिमान लोकसभा चुनाव 2024 में उन्हें विजय दिलाएंगे। महामंडलेश्वर ने कहा कि भगवान श्रीराम की कृपा जिस पर होगी वही चुनाव में विजय प्राप्त करेगा। यह कृपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर है। भगवान राम के मंदिर पर विपक्ष के रवैए पर उन्होंने विपक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि ईश्वर विपक्ष को सद्बुद्धि दे, विपक्ष देश समाज के प्रति सोचे और समाज देश के लिए बोले।

ट्रेंडिंग वीडियो