scriptपटियाला में निहंगों का पुलिस पर हमला, दरोगा की कलाई काटी, कई घायल, गुरुद्वारा में छिपे | Nihang attacks on Pujab police in Patiala vegetable market latest news | Patrika News
सैनग्रूर

पटियाला में निहंगों का पुलिस पर हमला, दरोगा की कलाई काटी, कई घायल, गुरुद्वारा में छिपे

-पटियाला सनौर रोड पर सब्जी मंडी के द्वार पर हुई घटना
-कर्प्यू पास मांगने पर हमलावर हुए निहंग, कार से भागे

सैनग्रूरApr 12, 2020 / 01:27 pm

Bhanu Pratap

Attack on police

Attack on police

पटियाला। कोरोनावायरस का प्रकोप रोकने के लिए पंजाब में कर्फ्यू लागू है। पुलिस इसका सख्ती से पालन करा रही है। पटियाला सनौर रोड पर सब्जी मंडी है। रविवार सुबह मंडी में जा रहे कार सवार निहंग सिंहों को पुलिस ने रोका। कर्फ्यू पास मांगा। इसी बात पर निहंगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। कई पुलिस वाले घायल हो गए। पुलिस ने मोर्चा संभाला तो निहंग कार लेकर भाग गए। पुलिस की बेरीकेडिंग तोड़ दी। निहंग एक गुरुद्वारा में छिप गए। पुलिस ने गुरुद्वारा की घेराबंदी कर ली है। पंजाब पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। भारी तनाव बना हुआ है।
एएसआई के हाथ की कलाई काटी, हालत गंभीर

एक गाड़ी में सवार होकर करीब 5 निहंग सिंह सब्जी मंडी पहुंचे थे। यहां सब्जी मंडी के स्टाफ ने इन लोगों की गाड़ी को रोककर कर्फ्यू पास के बारे में पूछा। पुलिस मंडी में बेवजह भीड़ होने से रोक रही है। कर्फ्यू पास न होने पर इन लोगों ने सब्जी मंडी के स्टाफ के साथ झगड़ा किया। पुलिस की नाकाबंदी पर लगा बेरीकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश की। इसके बाद बाद मुलाजिमों ने इनकी गाड़ी को घेर लिया इस पर गुस्साए निहंगों ने तलवार लेकर पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में एक एएसआई के हाथ की कलाई कटकर अलग हो गई। थाना सदर प्रभारी बिक्कर सिंह और एक अन्य मुलाजिम जख्मी हुआ है। एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि घायल को राजिंदरा अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। कलाई कटने से जख्मी हुए एएसआई की हालत गंभीर होने के कारण पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद निहंग एक गुरुद्वारे में छिप गए। बाहर पुलिस बल तैनात है।
गुरुद्वारा में छिपकर पुलिस को दे रहे धमकी

हमलावर बलबेड़ा एरिया में बने गुरुद्वारा खिचड़ी साहब के रहने वाले बताए गए हैं। वह घटना के बाद गुरुद्वारे में छिप गए। पुलिस अधिकारी पीछा करते हुए इस गुरद्वारे में पहुंच गए। पुलिस ने हमलावरों को सरेंडर करने की चेतावनी दी। अपर पुलिस महानिदेशक राकेश चंद्र और कमांडो फोर्स भी मौके पर पहुंची। एडीजीपी खुद कमान संभाले हुए हैं। पटियाला जोन के आइजी जतिंदर सिंह मौके पर पहुंचे। डेरे में बने गुरुद्वारा साहिब के अंदर से निहंग पुलिस को धमकियां देते रहे।

Home / Sangroor / पटियाला में निहंगों का पुलिस पर हमला, दरोगा की कलाई काटी, कई घायल, गुरुद्वारा में छिपे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो