scriptइन नाम वाली लड़कियों से शादी करते ही खुल जाते है किस्मत के बंद दरवाजे, यहां पढ़ें पूरी खबर | 10 Auspicious Lucky Sign In Palmistry For Girls | Patrika News
सतना

इन नाम वाली लड़कियों से शादी करते ही खुल जाते है किस्मत के बंद दरवाजे, यहां पढ़ें पूरी खबर

इन नाम वाली लड़कियों से शादी करते ही खुल जाते है किस्मत के बंद दरवाजे, यहां पढ़ें पूरी खबर

सतनाMay 18, 2018 / 04:16 pm

suresh mishra

10 Auspicious Lucky Sign In Palmistry For Girls

10 Auspicious Lucky Sign In Palmistry For Girls

सतना। हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का बहुत बड़ा महत्व है। यह एक ऐसी विधा है जिसके माध्यम से किसी जातक के जन्म, मरण, स्थान, तारीख का प्रयोग करके उससे जुड़े कई राज खोल दिए जाते है। उसे क्या पसंद है, क्या नहीं पसंद, उसका व्यक्तित्व और स्वभाव कैसा है। यहां तक कि उसका आने वाला कल यानी कि भविष्य कैसा हो सकता है। यह सभी ज्योतिष शास्त्र की मदद से जाना जा सकता है। माना जाता है कि अगर आप किसी से राशि के अनुसार मिलते है तो आप ज्यादा खुश रहते है। कुछ दिन बाद आपकी आदतें उससे धीरे-धीरे मेल खाने लगती है। फिर उसकी हर पसंद और नासपंद के बारें में आपको पता चल जाता है।
क्या कहता है ज्योतिषशास्त्र
ज्योतिष मोहनलाल द्विवेदी के अनुसार पुरुषों को ऐसी संगिनी ढूंढना चाहिए। जो इस बात का ख्याल रखे कि वह आपकी लाइफ और अपने परिवार में सबसे चहेती बने। आसानी से घुल-मिल जाएं। हर पुरुष का यही एक सपना होता है। जिसमें उसके अनुरुप ही वह अपने लिए लड़की सर्च करता है। सभी पुरुष चाहते है कि उन्हें परफेक्ट लड़की मिले। ज्योतिषशास्त्र में तीन ऐसी ही राशियों के बारें में बताया गया है जो बहुत ही खास होती है। जिन पुरुषों की इन लड़कियों से राशि मेल खा रही हो तो शादी करने से देरी नहीं करनी चाहिए।
ये राशि की लड़कियां होती है परफेक्ट
1. मेष राशि
मेष राशि की महिलाएं दिल और जुंबा दोनों के एक समान होती है। जिसके कारण लड़के इनके प्रति ज्यादा आकर्षित होते हैं। इसलिए इस राशि की महिलाएं शादी के लिए सबसे परफेक्ट है। लेकिन जब बात पार्टनर के लिए कुछ कर दिखाने की हो, तो इनसे बेहतरीन साथी कोई हो ही नहीं सकता।
2. सिंह राशि
सिंह राशि यानी कि शेर। शेर की तरह गुस्सैल। इस राशि की महिलएं बहुत ही अधिक गुस्से वाली होती है। लेकिन इन महिलाओं के बारें में जो कोई जान लेगा वो अपनी सोच इनके प्रति तुरंत बदल लेगा। यह हर समस्या में अडिग खड़ी रहती है। मजबूत इरादो वाली, बिना धबराएं हर काम को अंजाम दे देती है।

3. राशि
कर्क राशि की लड़कियां सबसे परफेक्ट मानी जाती है। क्योंकि इस राशि की महिलाओं में भावनाएं का बड़ा समुद्र होता है। ये बहुत भावनात्मक होती हैं। प्यार हो या शादी, अगर इनके भीतर अपने साथी को लेकर भावनाएं उत्पन्न हो जाएं। तो फिर उस रिश्ते को अंत तक निभाती हैं। इसके साथ ही जिससे भी ये प्यार करती है, तो इस हद तक करती है कि खुद को भी भा जाती है।

ज्योषित शास्त्र में कई ऐसी विधाएं है जिसके माध्यम से जातक को खासतौर से महिलाओं से की जाने वाली शादी आदि के बारे में जानकारी मिल जाती है। हर पुरुष का एक सपना होता है कि जीवन संगिनी ऐसे मिले जो उसके परिवार की सबसे चहेती हो। आसानी से घुल-मिल जाएं। सभी सदस्यों का ख्याल रखे। तो इन राशि की लड़कियों को सर्च करना चाहिए।
पं. मोहनलान द्विवेदी, ज्योषित मैहर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो