scriptप्रचार थमने के बाद जनपद सदस्य के घर बैठे थे भाजपा सांसद, पीछे से पहुंच गई कांग्रेस प्रत्याशी, केस दर्ज | after stop regaon byelection campaign bjp MP broke aachar sanhita | Patrika News
सतना

प्रचार थमने के बाद जनपद सदस्य के घर बैठे थे भाजपा सांसद, पीछे से पहुंच गई कांग्रेस प्रत्याशी, केस दर्ज

रैगांव विधानसभा में आचार संहिता का उल्लंघन करने पर भाजपा सांसद गणेश सिंह पर भड़कीं कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा।

सतनाOct 28, 2021 / 07:50 pm

Faiz

News

प्रचार थमने के बाद जनपद सदस्य के घर बैठे थे भाजपा सांसद, पीछे से पहुंच गई कांग्रेस प्रत्याशी, केस दर्ज

सतना.मध्य प्रदेश के सतना जिले के रैगांव विधानसभा सीट पर भले ही उपचुनाव का प्रचार थम गया हो, लेकिन यहां कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग अब भी जारी है। गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा के रैगांव क्षेत्र में सतना सांसद गणेश सिंह पहुंच गए। चुनाव प्रचार थमने के बाद बाहरी सांसद के क्षेत्र में प्रवेश को लेकर नाराज हुई कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना ने सांसद को तुरंत क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए कह दिया।


दरअसल, रैगांव विधानसभा उपचुनाव को लेकर प्रचार 27 अक्टूबर की शाम 6 बजे से थम गया है। ऐसे में राजनीतिक दलों से जुड़े किसी भी बाहरी व्यक्ति का क्षेत्र में प्रवेश करना प्रतिबंधित है। इसके बावजूद गुरुवार को सतना के भाजपा सांसद गणेश सिंह सितपुरा में जनपद सदस्य संजय मिश्रा के घर चले गए। वहीं, दूसरी तरफ क्षेत्र में उनकी मौजूदगी की जानकारी जैसे ही कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा को लगी, तो वो तुरंत ही जनपद सदस्य के घर पहुंच गईं। घर में सांसद कुछ लोगों के साथ बैठे थे। कांग्रेस प्रत्याशी ने सांसद से कहा- आप उठिए और तत्काल क्षेत्र से बाहर जाइए। 30 के बाद आकर यहां जलपान कीजिए। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कुछ देर बहस भी हुई। बाद में सांसद वहां से निकल गए।

News

जनपद सदस्य संजय मिश्रा के घर में जैसे ही सांसद को बैठे देखा, तो कांग्रेस प्रत्याशी ने उन्हें आचार संहिता के नियम याद दिलाते हुए खरी-खोटी सुनावी शुरु कर दी। कांग्रेस प्रत्याशी बोलीं- आप सांसद हैं, ठीक है, लेकिन बाहरी हैं, इसलिए आप यहां से उठिए और क्षेत्र से बाहर निकल जाइये, आपसे विनम्र निवेदन है। इसपर सांसद ने जवाब दिया कि, आप शिकायत कर दीजिए। वर्मा अपनी बात पर अड़ी रहीं, आखिरकार सांसद वहां से उठकर अपनी कार में बैठकर रवाना हो गए।


सांसद समेत तीन पर FIR दर्ज

News

मामला सामने आने के बाद कांग्रेस द्वारा तत्काल इसकी सूचना जिला निर्वाचन कार्यालय को दे दी। सूचना मिलते ही एसडीएम और तहसीलदार के नेतृत्व में एफएसटी स्क्वाड की टीम मौके पर पहुंच गई। इसके बाद सांसद गणेश सिंह, उनके पीए राहुल सिंह और शैलेंद्र सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की गई। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 126, धारा 188 IPC के तहत नागौद थाना में केस दर्ज किया गया है।

 

यहां जमीन उगल रही है आग – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85203k

Home / Satna / प्रचार थमने के बाद जनपद सदस्य के घर बैठे थे भाजपा सांसद, पीछे से पहुंच गई कांग्रेस प्रत्याशी, केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो