scriptविधायक नारायण को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बीडी ने किया तलब, विन्ध्य मुद्दे पर लगी क्लास | BJP state president BD summoned MLA Narayan, class on Vindhya issue | Patrika News
सतना

विधायक नारायण को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बीडी ने किया तलब, विन्ध्य मुद्दे पर लगी क्लास

विन्ध्य को अलग प्रदेश बनाने की मांग को लेकर आंदोलन चला रहे नारायण त्रिपाठी के स्टैण्ड से खफा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा ने उन्हें तलब किया। बंद कमरे में इस संबंध में उनसे सफाई पूछी गई और आवश्यक निर्देश दिए गए। पृथक विन्ध्य के स्टैण्ड से भाजपा खुद को अलग रखते हुए बचाव के मुद्रा में आ गई है।
 
 

सतनाJan 16, 2021 / 03:14 pm

Ramashankar Sharma

BJP state president BD summoned MLA Narayan, class on Vindhya issue

BJP state president BD summoned MLA Narayan, class on Vindhya issue

सतना. अपनी अलहदा कार्यशैली से अक्सर सुर्खियों और विवादों में रहने वाले मैहर से भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। इस बार उनका खुद का एक मुद्दा उनके गले की हड्डी बन गया है। पृथक विन्ध्य प्रदेश की उनकी मांग और लगातार कर रहे कार्यक्रमों से भाजपा असहज स्थिति में आ गई है। इसको लेकर शनिवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा ने नारायण को तलब कर उनसे सवाल जवाब किये हैं। उल्लेखनीय है कि विंध्य को अलग प्रदेश बनाने की मांग को लेकर कुछ दिन पहले भोपाल के नीलबड़ में उन्होंने बैठक की थी, इसको लेकर प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर से इस मामले में पार्टी का स्टैण्ड पूछा गया था। हालांकि मीडिया से पाराशर ने मुद्दे को नारायण का व्यक्तिगत मुद्दा बताकर मामले को टाल तो दिया था। लेकिन उसके बाद नारायण की यह पेशी सामने आई है।
वरिष्ठ नेता भी हैं नाराज

अंदरखाने से मिली जानकारी के अनुसार त्रिपाठी से पार्टी के वरिष्ठ नेता भी नाराज हैं। दरअसल, मैहर विधानसभा सीट से विधायक त्रिपाठी पिछले एक माह से विंध्य प्रदेश बनाने की मांग को लेकर क्षेत्रीय नेताओं को जोड़ने की कवायद कर रहे हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने पिछले सप्ताह बैठक बुलाई थी। जिसमें विंध्य प्रदेश के गठन को लेकर रणनीति बनाई गई थी। सूत्रों का कहना है कि नारायण त्रिपाठी विंध्य क्षेत्र की मांग को लेकर एक बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में हैं।
हाल ही में नारायण त्रिपाठी ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयीजी छोटे राज्यों के पक्षधर थे। लिहाजा विंध्य प्रदेश बनना चाहिए। उन्होंने कहा था कि एमपी का विभाजन होगा और विंध्य प्रदेश बनेगा। उनका कहना है कि विंध्य की अब तक उपेक्षा होती रही है इसलिए उसे अलग प्रदेश बनना जरूरी है।
यह आई नारायण की सफाई

उधर इस मामले में नारायण की सफाई भी सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आई है। जिसमे कहा गया है, किसी को दृगभ्रमित होने की जरूरत नहीं। मेरी मुलाकात प्रदेश अध्यक्ष व्ही डी शर्मा से हुई है वे हम सब के मुखिया है उनके आदेश सर्वमान्य होंगे। रही बात विन्ध्य की लड़ाई की तो यह तबतक अनवरत जारी रहेगी जबतक मुकाम हासिल नहीं होता। नारायण त्रिपाठी ने कहा कि जो भी त्याग बलिदान विंध्य प्रदेश बनाने में करना पडेगा वे तैयार है उन्होंने कहा मेरा सबकुछ विंध्य को समर्पित है।
सुर्खियों में रहे हैं नारायण त्रिपाठी

नारायण त्रिपाठी बीते एक साल से सुर्खियों में हैं। विधानसभा सत्र में नारायण त्रिपाठी और शरद कोल ने कमलनाथ सरकार के समर्थन में वोटिंग की थी। इसके बाद भी वो लगातार कमलनाथ सरकार में सुर्खियों में रहे।
लंबे समय से उठ रही है मांग
बता दें कि बीते छह दशकों से मध्यप्रदेश में पृथक विंध्य राज्य की मांग उठ रही है। 1 नवंबर 1956 में जब मप्र का गठन हुआ, तब यह मांग सामने आई थी। मप्र विधानसभा के अध्यक्ष एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे श्रीनिवास तिवारी भी इस मांग के पक्ष में थे। उन्होंने उप्र व मप्र के बघेलखंड व बुंदेलखंड को मिलाकर नया राज्य बनाने की मांग उठाई थी

Home / Satna / विधायक नारायण को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बीडी ने किया तलब, विन्ध्य मुद्दे पर लगी क्लास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो