scriptट्रेन की छत पर बैठा युवक करंट से झुलसा, आग की लपटों को बुझाते हुए कूद कर प्लेटफार्म तक पहुंचा | burning youth reached platform bypassing shock of high voltage current | Patrika News
सतना

ट्रेन की छत पर बैठा युवक करंट से झुलसा, आग की लपटों को बुझाते हुए कूद कर प्लेटफार्म तक पहुंचा

-आरपीएफ ने एंबुलेंस मंगाकर पहुंचाया अस्पताल -डॉक्टरों के अनुसार खतरे से बाहर

सतनाMay 18, 2021 / 06:18 pm

Ajay Chaturvedi

हाईवोल्टेज करंट की चपेट में आने के बाद ट्रेन से कूदता युवक

हाईवोल्टेज करंट की चपेट में आने के बाद ट्रेन से कूदता युवक

सतना. “जाको राखे साइयां, मार सके न कोय…”, इस कहावत को पूरी तरह से चरितार्थ किया इस युवक ने। ट्रेन की छत पर सफर करने वाला युवक रेलवे स्टेशन के यार्ड में ओचएई वायर के करंट से झुलसा। उसके बदन से धुआं निकलता रहा। शरीर में लगी आग बुझाता रहा, एक-एक कर उसे तीन झटके लगे पर इसकी परवाह न करते हुए वह ट्रेन से कूदा और पहुंच गया प्लेटफार्म पर। उसे देख भगदड़ सी मच गई। घटनाक्रम को देख आरपीएफ ने फौरन एंबुलेंस मंगा कर उसे अस्पताल भिजवाया। हालांकि डॉक्टरों के अनुसार अब वह खतरे से बाहर है।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सतना स्टेशन के यार्ड में मालगाड़ी आकर खड़ी हो गई। उसी दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी। जल्दबाजी के चक्कर में युवक रेलवे लाइन के ऊपर लगी ओएचई वायर के करंट की चपेट में आ गया। युवक के जिस्म से धुआं उठता रहा। फिर भी वह हार नहीं माना और शरीर में लगी आग बुझते हुए 25 हजार वोल्ट का झटका खाने के बाद भी करंट से लड़ता रहा। हैरत वाली बात यह कि युवक खुद मालगाड़ी से नीचे उतारा और पटरी पारकर प्लेटफॉर्म तक पहुंचा।
घटना लोमहर्षक है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सोमवार शाम करीब 4 बजे एक मालगाड़ी यार्ड लाइन पर आकर खड़ी हुई थी, तभी जोरदार धमाका हो गया। ऐसे में आवाज सुनकर आरपीएफ सहित जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे तो देखा कि एक युवक ओएचई वायर का करंट लगने के बाद गस खाकर मालगाड़ी के ऊपर ही पड़ा है। उसके शरीर से धुआं उठ रहा है। लेकिन वह युवक कुछ ही देर में उठा। लेकिन दूसरी और तीसरी बार करंट लगते ही जलने लगा। बुरी तरह जख्मी होने के बाद भी वह खुद उठता रहा। जलते हुए वह अपने शरीर से कपड़े अलग करता रहा है। फिर मालगाड़ी से बैलेंस बनाकर उतर भी गया।
जानकारी के मुताबिक युवक कटनी में मालगाड़ी की छत पर बैठ गया। उसे प्रयागराज जाना था। इस बीच बारिश होने लगी तो ट्रेन की छत से उतरने की कोशिश करने लगा तभी ओएचई वायर की करंट चपेट में आ गया। वायर की चपेट में आते ही न केवल बुरी तरह से झुलस गया बल्कि उसे जोर का झटका भी लगा। लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी। इस बीच ट्रेन सतना स्टेशन के यार्ड में पहुंच गई तो वह ट्रेन से नीचे कूदा और रेलवे लाइन क्रॉस कर प्लेटफार्म तक पहुंचा गया। बुरी तरह से झुलसे युवक को देख आरपीएफ ने आनन-फानन में एंबुलेंस मंगाकर जिला अस्पताल में दाखिल कराया। जिला अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि युवक काफी झुलस गया है लेकिन खतरे से बाहर है। तीन चार दिन के इजाल के बाद वह ठीक हो जाएगा। बताया जा रहा है कि युवक मानसिक रूप से कमजोर है।
प्राथमिक उपचार के बाद हुई पूछताछ में युवक ने अपना नाम बल्ला उर्फ बुद्धा (30) निवासी केमरी तरहार जिला प्रयागराज बताया। कहा कि वह बड़े स्टेशन से मालगाड़ी के डिब्बे में चढ़ गया। गाड़ी जैसे ही सतना स्टेशन पहुंची तो वह खड़े होकर उतरने लगा। तभी ओएचई वायर के करंट लगने के कारण नीचे गिर गया। घटना में युवक के कपड़े तो जल ह गए उसके शरीर का काफी हिस्सा भी जल गया है।

Home / Satna / ट्रेन की छत पर बैठा युवक करंट से झुलसा, आग की लपटों को बुझाते हुए कूद कर प्लेटफार्म तक पहुंचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो