scriptजिला अधिवक्ता संघ के चुनाव कल, 1467 अधिवक्ता करेंगे मतदान | District Advocates Association elections tomorrow | Patrika News
सतना

जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव कल, 1467 अधिवक्ता करेंगे मतदान

सख्त सुरक्षा बंदोबस्त और सीसीटीवी की निगरानी में होंगे चुनाव

सतनाAug 20, 2019 / 11:31 pm

Vikrant Dubey

District Advocates Association elections tomorrow

District Advocates Association elections tomorrow

सतना.
जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव को महज एक दिन बाकी रह गया है। सभी प्रत्याशियों ने अधिवक्ताओं को रिझाने पूरी ताकत झोंक दी है। प्रत्याशी चुनाव जीतने कोई कसर बाकी नही रहने देना चाहते। अपने पक्ष में वोटिंग कराने घर-घर भी दस्तक भी दे रहे हैं। सबसे ज्यादा नजदीकी मुकाबला अध्यक्ष पद को लेकर देखने मिल रहा है ।
बता दें, जिला अधिवक्ता संघ के 11 पदों के लिए चुनाव 22 अगस्त को होंगे। मतदान सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना भी की जाएगी। यानी रात 8 बजे तक प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला लोगों के सामने होगा। इधर प्रत्याशियों की भाग-दौड़ के बीच मतदाताओं खामोशी बनाए हुए हैं। हालांकि इस बार चुनाव का मुख्य मुद्दा विकास है। अधिवक्ता विकास के मुद्दे पर वोट करने करने का मन बना चुके हैं।
परिजन भी कर रहे प्रचार-प्रसार-
जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में इस बार विशेष बात यह देखने को मिल रही है कि प्रत्याशियों के परिजन भी प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं। अधिवक्ताओं के घर-घर जाकर अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। परिजनों की चुनाव में सक्रियता ने मुकाबले को रोचक कर दिया है। सभी पदों के लिए कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा है।
चुनाव में पांच खेमे सक्रिय-
जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में पांच खेमे सक्रिय हैं। वहीं एक पूर्व पदाधिकारी निर्गुट चुनाव मैदान में हैं। पांच खेमे अपने प्रत्याशियों को जीत दिलाने सुबह से देर रात तक जुटे हुए हैं। प्रत्याशी प्रचार-प्रसार के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा ले रहे हैं।
न्यायालयों और राजस्व अधिकारियों से मांगा सहयोग-
चुनाव अधिकारी रमेश मिश्रा ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश सहित राजस्व अधिकारियों को पत्र लिखकर सहयोग मांगा है। चुनाव अधिकारी ने कहा, चुनाव के चलते अधिवक्ता का न्यायालयों में उपस्थित होना संभव नहीं होगा। एेसी स्थिति में विचाराधीन प्रकरणों में अधिवक्ताओं की अनुपस्थिति के चलते विपरीत प्रभाव डालने वाले आदेश नहीं करने अनुरोध किया गया है।
एसपी से सुरक्षा बंदोबस्त की मांग-
चुनाव अधिकारी ने एसपी को पत्र लिखकर सुबह 8 बजे से मतगणना के बाद तक सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने की मांग की है। जिससे चुनाव के दौरान न्यायालय परिसर में किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति न निर्मित हो।
इन 11 पदों के लिए 22 प्रत्याशियों के बीच है मुकाबला
पद प्रत्याशी
अध्यक्ष 6
सचिव 1 प्रत्याशी ने भरा नामांकन (नहीं होंगे चुनाव )
उपाध्यक्ष 2
सहसचिव 2
कोषाध्यक्ष 2
गं्रथपाल 2
कार्यकारणी सदस्य 6
मतदाता- 1467

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो