scriptमध्यप्रदेश के रीवा में नकली लोकायुक्त अधिकारी गिरफ्तार, असली बताकर सरपंच से ऐंठने वाला था 40 हजार की रकम | Fake Lokayukta officer arrested in Rewa while recovering from sarpanch | Patrika News
सतना

मध्यप्रदेश के रीवा में नकली लोकायुक्त अधिकारी गिरफ्तार, असली बताकर सरपंच से ऐंठने वाला था 40 हजार की रकम

लोकायुक्त का फर्जी निरीक्षक चढ़ा पुलिस के हत्थे, रीवा में लोकायुक्त पुलिस को सूचना मिलने पर की गई कार्रवाई, सरपंचों से वसूली करते रंगे हाथ पकड़ा गया, लोकायुक्त ने आरोपी को किया सिविल लाइन पुलिस के हवाले

सतनाNov 05, 2019 / 05:57 pm

suresh mishra

Fake Lokayukta officer arrested in Rewa while recovering from sarpanch

Fake Lokayukta officer arrested in Rewa while recovering from sarpanch

रीवा। मध्यप्रदेश का रीवा जिला इन दिनों फर्जी लोकायुक्त अधिकारियों के लिए चर्चित है। आए दिन शातिर किस्म के लोग लोकायुक्त अधिकारी बनकर वसूली के नए-नए हथकंडे अपना रहे है। कहते है गांव के लेकर शहर तक कई गिरोह सक्रिय हैं। इसी में एक को लोकायुक्त की टीम ने धर दबोचा है। साथ ही अपराधिक प्रकरण दर्ज करने के लिए सिविल लाइन थाने के हवाले कर दिया है।
ये भी पढ़ें: Breaking: अनियंत्रित ऑटो 20 फीट खाई में जा समाया, दो की मौत, पांच घायल

ये है मामला
लोकायुक्त अधिकारियों ने बताया कि गंगेव जनपद के पड़ुआ ग्राम पंचायत के सरपंच शेषमणि वर्मा ने लोकायुक्त एसपी से शिकायत की थी कि लोकायुक्त अधिकारी बनकर एक सख्श ने 40 हजार रुपए का चेक ले लिया था। उक्त चेक बाउंस होने के बाद अब नकदी मांग रहा था। यह शिकायत मिलते ही लोकायुक्त की टीम सक्रिय हो गई। इसके पहले भी ऐसी सूचनाएं आती रही हैं कि लोकायुक्त के नाम पर ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध वसूली करने वाला गिरोह सक्रिय है। रीवा लोकायुक्त की टीम को सिर्फ शिकायत का इंतजार था। जैसे ही शिकायत मिली वैसे ही टीम ने घेराबंदी के लिए जाल बिछा दिया।
ये भी पढ़ें: रीवा में मानवता शर्मसार: दूसरी बेटी पैदा होने के बाद बंद कर दिया भोजन, भूख-प्यास से तड़प कर मर गई राधा

कलेक्ट्रेट में आरोपी को पकड़ा
पीड़ित के बताए अनुसार लोकायुक्त पुलिस ने कलेक्ट्रेट में आरोपी को पकड़ लिया है। पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम प्रदीप मिश्रा निवासी बुढ़िया बताया है। यह आदिम जाति कल्याण विभाग के छात्रावास में भृत्य की नौकरी भी करता है। लोकायुक्त के डीएसपी बीके पटेल ने बताया है कि पकड़े गए आरोपी को सिविल लाइन थाने के सुपुर्द कर दिया गया है। जहां से पुलिस यह पता लगाएगी कि इसके गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं।
सप्ताह भर में दूसरी घटना
लोकायुक्त का फर्जी अधिकारी बनकर वसूली करने का यह दूसरा मामला है जब लोकायुक्त की टीम ने आरोपी को पकड़ा है। कुछ दिन पहले ही संजय मिश्रा नाम के युवक को पकड़ा गया था जो महिला पंचायत सचिव से 50 हजार रुपए लोकायुक्त अधिकारी बनकर मांग रहा था।

Home / Satna / मध्यप्रदेश के रीवा में नकली लोकायुक्त अधिकारी गिरफ्तार, असली बताकर सरपंच से ऐंठने वाला था 40 हजार की रकम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो