scriptग्राम पंचायत सचिव के घर GST का छापा, पकड़ी गई इतने की कर चोरी | GST raid at village panchayat secretary house | Patrika News
सतना

ग्राम पंचायत सचिव के घर GST का छापा, पकड़ी गई इतने की कर चोरी

– फर्जी फर्म के नाम से पंचायतों में कागजी सप्लाई दिखाकर करोड़ों रुपये के फर्जी बिल पास

सतनाFeb 03, 2021 / 05:40 pm

Ajay Chaturvedi

जीएसटी का छापा

जीएसटी का छापा

सतना. GST टीम ने ग्राम पंचायत सचिव सचिव यादव के घर पर छापा मार कर करीब तीन करोड़ रुपये कर चोरी पकड़ी है। आरोप है कि सचिव ने कागज पर ही फर्जी फर्म बना लिया और अलग-अलग नाम की दुकानों से पंचायतों को कागज पर ही सप्लाई दिखाकर करोड़ों रुपये का फर्जी बिल पास कराता रहा। इसका पता चलने पर जीएसटी ने ट्रेडर्स की दुकानों और घर पर छापा मारा। टीम ने सचिव के घर पहुंच कर कई दस्तावेज भी खंगाले।
जानकारी के अनुसार नागौद जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत पनगरा के सचिव सचिन यादव के खिलाफ जीएसटी टीम ने छापामार कार्रवाई कर 02 करोड़ 90 लाख की कर चोरी पकड़ी है। बताया जा रहा है कि जीएसटी टीम को सचिव सचिन यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार के पूरे सबूत मिल गए हैं जिसकी निशानदेही पर सचिव के कई ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई के दौरान और भी कर चोरी व फर्जी दस्तावेज बरामद होने की संभावना जताई गई है। शाम तक जीएसटी दल ने सचिव के घर, दुकान से कई दस्तावेज बरामद कर उन्हें अपने कब्जे में ले लिया है।

Home / Satna / ग्राम पंचायत सचिव के घर GST का छापा, पकड़ी गई इतने की कर चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो